.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 29 January 2014

नौकरी मिलने की खुशी इतनी कि भूल गए सारी तकलीफें

** पीजीटी लेक्चरर ने डीईओ ऑफिस से ज्वाइनिंग लेटर लेकर अलॉट स्टेशनों पर जाकर किया ड्यूटी ज्वाइन 
अम्बाला सिटी : बड़ी मुश्किलों से ये डिग्री मिली है, नौकरी मिलने की कितनी खुशी है। इतनी कि सारी तकलीफें भूल गए। अब तो मिठाई खाने और खिलाने का समय है। 
डीईओ ऑफिस में ज्वाइनिंग लेटर लेने आई पीजीटी लेक्चरर कुलविंदर ने बताया कि उन्हें 19 जनवरी की काउंसलिंग में उनकी डिमांड पर बलाना स्टेशन अलॉट हुआ। पांच वर्ष बाद अपनी मनपसंद नौकरी करने का मौका मिला है। वर्ष2009 में उन्होंने एचटेट की परीक्षा दी। मेडिकल कराने के लिए दो-दो दिन दौडऩा पड़ा, देर रात तक घर पहुंचे। कुछ ऐसी ही खुशी जाहिर की पंजाबी लेक्चरर पद पर सपेड़ा में नौकरी ज्वाइन करने वाली सतनाम कौर, मोहड़ा में बतौर केमेस्ट्री लेक्चरर पद पर नौकरी ज्वाइन करने वाली प्रोमिला भारती ने। 
मंगलवार को डीईओ ऑफिस में 170 पीजीटी लेक्चरर के पद में 159 पीजीटी लेक्चरर ने डीईओ ऑफिस से ज्वाइनिंग लेटर लेकर अपने पसंदीदा स्टेशनों पर जाकर नौकरी ज्वाइन की। नौकरी ज्वाइन करने के लिए पीजीटी लेक्चरर जिनमें ज्यादातर महिलाएं थी वह अपने परिजनों के साथ सुबह 8:30 बजे ही डीईओ ऑफिस पहुंच गईं। कतार में लगकर अपनी बारी आने की प्रतीक्षा की। डीईओ धरमवीर कादयान से ज्वाइनिंग लेटर प्राप्त होने के बाद चेहरे पर विजेता का भाव लिए डीईओ ऑफिस से बाहर निकलीं। लेक्चरर को रिलीविंग कराने में डीईओ ऑफिस का सारा स्टॉफ दिन भर पूरे मनोयोग से जुटा रहा। 
इन विषयों की रहीं 159 लेक्चरर : 
कॉमर्स की 25 लेक्चरर, होम साइंस की 2, जिओग्रॉफ्री की 1, हिस्ट्री 5, साइकोलॉजी की 1, मैथ की 27, होम साइंस की 10, पंजाबी की 36, केमेस्ट्री की 28 और फिजिक्स विषय के 17 लेक्चरर ने अलॉट स्कूलों में जाकर ड्यूटी ज्वाइन की। जबकि हिस्ट्री में 1 पद, मैथ में 2, पंजाबी में 3, केमेस्ट्री में 5 व फिजिक्स में 7 लेक्चरर पद पर ज्वाइनिंग नहीं हो पाई है। 
डीईओ ऑफिस में संपर्क करें 
डीईओ धरमवीर कादियान ने बताया कि जो लेक्चरर मंगलवार को ज्वाइनिंग लेटर लेने नहीं पहुंच पाए हैं, वह अगले दिन डीईओ ऑफिस में संपर्क कर अपने स्टेशन पर जाकर नौकरी ज्वाइन कर सकते हैं।                                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.