.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 3 January 2014

नियुक्ति के 20 दिन बाद भी गुरुजी को नहीं मिले स्टेशन


जींद : प्रदेश में हाल ही में नियुक्त हुए पांच हजार गुरुजी (पीजीटी) को 20 दिन बाद भी कर्म क्षेत्र नसीब नहीं हो सका है। उन्हें अभी तक न तो स्टेशन अलाट किए गए हैं और न ही काउंसिलिंग के जरिये स्टेशन अलाट करने को लेकर कोई दिशा-निर्देश जारी हुए हैं। इतना ही नहीं, महीने के अंत में विभाग को उन्हें वेतन के रूप में करीब 17 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।
विदित रहे कि गत दिसंबर माह में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने पीजीटी शिक्षक भर्ती को लेकर फैसला सुनाया था। इसके बाद शिक्षा विभाग ने रातोंरात अपनी वेबसाइट पर पीजीटी के नियुक्ति पत्र जारी कर सभी को अगले दिन ज्वाइन करने का आदेश दिया था। सभी को डीईओ कार्यालय में ज्वाइन करा दिया गया जहां अभी लैसन प्लान तैयार कराया जा रहा है। वह डीईओ कार्यालय में हाजिरी लगाकर या तो कार्यालय या फिर अपने घरों में ही लैसन प्लान तैयार करने में लगे हुए हैं।
जिला शिक्षा अधिकारी दिलबाग मलिक के मुताबिक पीजीटी शिक्षकों से फिलहाल लैसन प्लान के असाइनमेंट कराए जा रहे हैं। उन्हें स्टेशन काउंसलिंग के आधार पर दिए जाएंगे। ऊपर से निर्देश मिलने के बाद यह कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
देनी होगी फ्री की तनख्वाह    
शिक्षा विभाग ने गत 14 दिसंबर को पीजीटी शिक्षकों की ज्वाइनिंग करा दी थी, लेकिन अभी तक उन्हें स्टेशन अलाट नहीं किया गया है। 14 जनवरी को उन्हें ज्वाइनिंग किए एक माह पूरा हो जाएगा और विभाग को फ्री का वेतन देना होगा।                              dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.