.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 15 April 2014

प्रदेश के 600 हिंदी पीजीटी को है नियुक्ति का इंतजार

** पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स ने की जल्द ज्वाइन कराने की मांग
** चुनाव से पहले फिमेल प्राध्यापकों को करवा दिया था ज्वाइन 
स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा के अधिकारियों की लापरवाही के चलते प्रदेश के 600 हिंदी के पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। जबकि पीजीटी फिमेल को चुनाव से पहले ही ज्वाइनिंग दे दी थी। संजय राणा, तिलकराज, संजीव, अवतार, प्रवेश ने बताया कि स्कूल शिक्षा निदेशालय पंचकूला में उन्हें तीन मार्च को काउंसिलिंग के लिए बुलाया था। इसके बाद डिप्टी डायरेक्टर जयवीर ढांडा ने कहा कि टेक्नीकल दिक्कत आ गई है। इसलिए उन्हें दोबारा पांच मार्च को बुलाया और कहा कि उनके नियुक्ति पत्र रात को नेट पर डाल दिए जाएंगे। इस कार्य में आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। 
इसके बाद पता किया तो अधिकारियों ने बताया कि पीजीटी की नियुक्ति संबंधित फाइल मंजूरी के लिए चुनाव आयोग को भेजी गई है, लेकिन चुनाव आयोग ने मंजूरी नहीं दी। तिलकराज, अजय, तरुण व अवतार ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण ही उनकी नियुक्ति अटकी है। अधिकारियों ने जानबूझ कर उनकी फाइल के साथ चार-पांच अन्य फाइलें चुनाव आयोग के पास भेज दी। जिस कारण चुनाव आयोग ने मंजूरी नहीं दी। पीजीटी पुरुषों ने जल्द ज्वाइनिंग कराने की मांग की है। 
'अधिकारियों की लापरवाही से अटका मामला' 
संजय राणा ने बताया कि हिंदी के 1700 पीजीटी की नियुक्ति हुई थी। जिसमें से 1100 फिमेल को एक माह पहले ज्वाइनिंग मिल चुकी है। इसके अलावा अंग्रेजी व अर्थशास्त्र के महिला-पुरुषों को भी नियुक्ति मिल चुकी है, लेकिन 600 पीजीटी पुरुषों की नियुक्ति को जानबूझ कर लटकाया गया। अब दस अप्रैल को चुनाव हो चुके हैं। बावजूद इसके बावजूद भी उनकी ज्वाइनिंग के लिए शिक्षा निदेशालय कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। उनका कहना है कि एक अधिकारी की लापरवाही के कारण उनकी ज्वाइनिंग लेट हो रही है। जबकि लिस्ट में जो उनसे जूनियर थे उनकी नियुक्ति को चुकी है। हिंदी के पीजीटी को जल्द नियुक्ति देने की मांग की है।                                                                            dbktl

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.