.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 18 April 2014

शिक्षकों को बुला लिया कर्मचारी आए ही नहीं

** शिक्षा विभाग के क्लास रेडिनेस प्रोग्राम का हुआ ये हाल
सिरसा : क्लास रेडिनेस प्रोग्राम चलाने के लिए शिक्षा विभाग ने टीचर्स को तो बुलाया लिया कि कार्यालय के कर्मचारी ही मौके पर नहीं पहुंचे। ऐसे में टीचर्स बाहर खड़े इंतजार करते रहे। करीब डेढ़ घंटे देरी से पहुंचने पर अध्यापकों ने कार्यालय कर्मचारियों के प्रति रोष व्यक्त किया।
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से जिला के सभी स्कूलों से शिक्षकों को शहर में बुलाया गया। सभी स्कूलों में शुरू किए जा रहे क्लास रेडिनेस प्रोग्राम का मैटीरियल अध्यापकों को वितरित किया जाना था। इसका सामान अनाज मंडी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर पांच में रखवाया गया है। बताया जा रह है कि विभाग के निर्देश पर बृहस्पतिवार प्रात: नौ बजे ही शिक्षक पहुंचने शुरू हो गए लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी प्रात: साढ़े 10 बजे तक भी नहीं पहुंचे। ऐसे में शिक्षकों को कमरे के बाहर बैठकर इंतजार करना पड़ा। 
मौके पर पहुंचे शिक्षक शशिकांत, प्रोमिला, चारू, बहादुर सिंह ने बताया कि वह बृहस्पतिवार प्रात: नौ बजे ही यहां पहुंच गए थे लेकिन डीईओ ऑफिस से कोई कर्मचारी नहीं आया। ऐसे में शिक्षकों को मैटीरियल वितरित नहीं किया जा सका और स्कूलों में पढ़ाई कार्य में बाधा उत्पन्न हुई। 
यह है क्लास रेडिनेस प्रोग्राम
क्लास रेडिनेस प्रोग्राम विभाग की ओर से सभी स्कूलों में इसी माह से चलाया जाएगा। इसके तहत सरकारी स्कूलों में विभिन्न गतिविधियां कराई जाएंगी। जैसे पेंटिंग, कला सिखाई जाएगी। खेल-खेल में बच्चों को शिक्षा दी जाएगी। 
टीचर्स के लिए आया है मैटीरियल
विभाग की ओर से सभी टीचरों के लिए मैटीरियल भेजा गया है। इसमें बताया गया है कि सीआरपी यानी क्लास रेडिनेस प्रोग्राम के तहत किस प्रकार की गतिविधियां कराई जानी है।
कार्यालय में काम था : कर्मचारी
डीईओ कार्यालय की ओर से आए कर्मचारी ने कहा कि वह तो प्रात: 8 बजे ही कार्यालय पहुंच गया था लेकिन काम की अधिकता है इसलिए यहां आने में देरी हो गई। उन्होंने बताया कि सभी टीचर्स को मैटीरियल अब दे दिया जाएगा                                             dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.