.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 22 July 2014

कॉलेज प्राध्यापक बोले- वर्क लोड कम हो

** 24 जुलाई को लेंगे सामूहिक अवकाश और देंगे पंचकूला में धरना 
** कॉलेज प्राध्यापकों ने मांगों को लेकर कक्षाओं का बहिष्कार कर सौंपा ज्ञापन 
इसराना : इसराना के राजकीय कॉलेज के प्राध्यापकों ने हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज प्राध्यापक संघ के तत्वावधान में अपनी मांगों को लेकर सोमवार को कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया। इसके अलावा उन्होंने कॉलेज में धरना देकर सीएम के नाम तहसीलदार महेंद्र सिंह को तहसील में ज्ञापन सौंपा। 
संघ के कॉलेज यूनिट प्रधान डाॅ. केके शर्मा ने धरने का नेतृत्व करते हुए बताया कि मांगें माने जाने तक संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज प्राध्यापक के नेतृत्व में प्रदेश भर के कॉलेजों के प्राध्यापक 24 जुलाई को सामूहिक अवकाश लेकर शिक्षा सदन पंचकूला पर धरना देंगे। 
शर्मा ने बताया कि अध्यापकों का वर्क लोड कम किया जाना चाहिए, सप्ताह में 30 की बजाए 24 कक्षाएं लगाने, सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष किए जाने अन्य मांगें हैं। मौके पर डॉ. सुनील दत्त, यशपाल सिंह, संदीप चहल, डाॅ. नवीन वशिष्ठ, डॉ. ब्रिजेश, अर्चना, शशिकांता, रीति रानी, सोनिया दलजीत सिंह मौजूद रहे। 
बापौली : हरियाणा गवर्नमेंट काॅलेज टीचर्स एसोसिएशन के आह्‌वान पर बापौली राजकीय कालेज के प्राध्यापकों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को सांकेतिक धरना दिया। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार बापौली राजेंद्र शर्मा को ज्ञापन सौंपा। काॅलेज स्तर की यूनिट के प्रधान प्राध्यापक दलबीर देशवाल के नेतृत्व में प्राध्यापक श्रीराम शर्मा, डाॅ. कुलदीप रंगा, जोगेंद्र, सुनील नरवाल, राजबीर सिंह आदि ने ज्ञापन के माध्यम से अपनी मांगें बताई। उन्होंने कहा कि अध्यापकों का कार्यभार यूजीसी के दिशा निर्देशों पर लागू हो, पीएचडी धारकों की तनख्वाह में बढ़ोतरी, कॉलेजों में प्रोफेसर का पद सर्जित करना अन्य मांगेंं हैं उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ-साथ शिक्षा मंत्री, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, डायरेक्टर जरनल, वीसी आदि को भी ज्ञापन की प्रतिलिपि भेजी गई है। देशवाल ने कहा कि एकजुटता के साथ ही हम अपने हक की लड़ाई में जीत हासिल कर सकते हैं।                                       dbpnpt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.