.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 31 July 2014

डीईओ सहित तीन शिक्षा अधिकारियों पर केस

डबवाली : शहर पुलिस ने उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी सहित तीन उच्चपदस्थ शिक्षा अधिकारियों पर लेक्चरर को प्रताड़ित, पद का दुरुपयोग धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। 
कोर्ट ने राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल की कार्यकारी प्रिंसिपल जसविंद्रपाल कौर के पति गांव मट्टदादू के राजकीय हाई स्कूल मुख्याध्यापक सुरजीत सिंह की ओर से दायर इस्तगासे के आधार पर 19 जुलाई को जारी किए थे। इससे शिक्षा विभाग के अधिकारियों राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के स्टाफ में हड़बड़ी पैदा हो गई है। उल्लेखनीय है कि 19 जुलाई को एसडीजेएम प्रवेश सिंगला की कोर्ट में शहर के मौजूदा कार्यकारी प्रिंसिपल जसविंद्रपाल कौर के पति मुख्याध्यापक सुरजीत सिंह ने इस्तगासा दायर कर गुहार लगाई कि उसकी पत्नी को ड्यूटी के दौरान तत्कालीन प्रिंसिपल मौजूदा हिसार में बीईईओ इंद्रजीत सांगवान ने बेवजह परेशान किया।  
चूंकि उसकी पत्नी सीनियर लेक्चरर होने से प्रिंसिपल के अवकाश पर होने पर इंचार्ज का कार्यभार देखती थी। जिससे उसे प्रिंसिपल की स्टाफ के साथ लीव की जगह हाजिरी भरे जाने की अन्य गड़बडिय़ों का पता चला और उसने पद शिक्षा विभाग के साथ हो रही धोखाधड़ी और स्टाफ से मिलीभगत से राजस्व को नुकसान पहुंचाने का खुलासा कर विरोध कर दिया था। उसने 28 अप्रैल को एसपी को शिकायत की। जिस पर डीएसपी डबवाली ने जांच की लेकिन सांगवान ने लेक्चरर को झगड़ालू बताते हुए पुलिस केस होने की झूठी दलील दी जबकि उन पर कोई केस नहीं। 
इस पर 6 मई को प्रिंसीपल से बीईईओ हिसार नियुक्त इंद्रजीत सांगवान को कानूनी नोटिस भी जारी किया। इसी बीच उसकी पत्नी पर गुमनाम पत्र उच्चाधिकारियों को भिजवाकर 5 हजार रुपये लेकर पास करने के आरोप लगवाए और उसकी जांच में डीईओ कुमकुम ग्रोवर डिप्टी डीईओ उषा किरण से मिलीभगत कर उसे फंसाने की कोशिश की गई ओर दबाव बनाकर समझौता लिखवाया। 
इससे उनकी कहीं सुनवाई नहीं होने पर कोर्ट की शरण ली। मुख्याध्यापक ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी कुमकुम ग्रोवर डिप्टी डीईओ उषा किरण मामले की असलियत जानती थी लेकिन बीईईओ इंद्रजीत सांगवान से मिलीभगत कर सटीक कार्रवाई नहीं कर पद का दुरुपयोग करते हुए दबाव बनाकर समझौता लिखवाया जबकि दोषी होने के बावजूद सांगवान पर कोई कार्रवाई नहीं की।
"कोर्ट के आदेश पर डीईओ कुमकुम ग्रोवर, डिप्टी डीईओ उषा किरण हिसार के बीईईओ इंद्रजीत सांगवान पर पद के दुरुपयोग धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।"--भारतेंद्र ढिल्लों, प्रभारी,शहर थाना                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.