.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 24 July 2014

शिक्षा अधिकारियों पर केस दर्ज करने के आदेश

** इस्तगासा दायर कर बीईईओ इंद्रजीत सांगवान, डीईओ डिप्टी डीईओ पर केस दर्ज करने की लगाई थी गुहार 
डबवाली : उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी ने कार्यकारी प्रिंसिपल के इस्तगासे के आधार पर पुलिस को शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पुलिस अभी दस्तावेजों की प्रति का इंतजार कर रही है। एसडीजेएम कोर्ट में शहर के राजकीय कन्या स्कूल की मौजूदा कार्यकारी प्रिंसिपल जसविंद्र पाल कौर के पति मट्दादू राजकीय हाई स्कूल के मुख्याध्यापक सुरजीत सिंह ने इस्तगासा दायर कर गुहार लगाई कि थी कि उसकी पत्नी को ड्यूटी के दौरान तत्कालीन प्रिंसिपल मौजूदा हिसार में बीईईओ इंद्रजीत सांगवान ने बेवजह परेशान किया था। चूंकि सीनियर लेक्चरर होने के कारण जसविंद्र कौर प्रिंसिपल के अवकाश पर होने पर इंचार्ज का कार्यभार देखती थी। जिससे उसे प्रिंसिपल की गड़बडिय़ों का पता चला और उसने विभाग पद के साथ हो रही धोखाधड़ी का विरोध किया था। इसके बाद इंद्रजीत सांगवान उससे रंजिश रखने लगे। जसविंद्र कौर ने 28 अप्रैल 2014 को एसपी को शिकायत की। जिस पर डीएसपी डबवाली ने जांच की और 6 मई 2014 को नोटिस जारी किया था। मामले में मुख्याध्यापक सुरजीत सिंह ने डीईअो कुमकुम ग्रोवर डिप्टी डीईओ उषा किरण पर भी असलियत जानते हुए कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए।
आरोप निराधार हैं 
बीईईओ इंद्रजीत सांगवान ने बताया कि आरोप निराधार हैं। डिप्टी डीईओ डीईओ से कोई मिलीभगत कैसे हो सकती है। लेक्चरर ने 11वीं की 10 से अधिक लड़कियों को पैसे लेकर पास किया है। जिसकी जांच रिपोर्ट पुष्टि के साथ मैंने शिक्षा विभाग को दी है। जिस पर कार्रवाई के डर से ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। इससे पहले गलत शिकायत करने पर खुद लेक्चरर ने डिप्टी डीईओ उषा किरण के समक्ष लिखित में गलती स्वीकार की है। 
होगा केस दर्ज 
शहर थाना कार्यकारी प्रभारी इंद्राज सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेशों की प्रति नहीं मिली। आदेश मिलने पर सभी अभियुक्तों पर संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर तफ्तीश करेंगे। जिसकी रिपोर्ट कोर्ट आदेशानुसार पेश की जाएगी।                                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.