.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 17 August 2014

मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे अतिथि अध्यापक

करनाल/कैथल : जिला करनाल के सैकड़ों अतिथि अध्यापक आज प्रात: कर्ण पार्क करनाल में एकत्रित हुए और वहां से जुलूस की शक्ल में सड़कों पर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए उन्होंने विधायक सुमिता सिंह के आवास पर पहुंच कर अतिथि अध्यापकों को तीन वर्षीय नियमितीकरण पालिसी में शामिल करने का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान निसिंग खंड प्रधान किरणपाल राणा ने संबोधिति करते हुए कहा कि कल 17 अगस्त को करनाल जिले के सभी अतिथि अध्यापक परिवार सहित पंचकूला शिक्षा निदेशालय पर डेरा डालेंगे और तब तक वापस नहीं आएंगे जब तक कि सरकार अतिथि अध्यापकों को 3 वर्षीय नियमितीकरण की पालिसी को पूर्ण रूप से लिखित आदेश देकर लागू नहीं करती।
इस अवसर पर करनाल खंड प्रधान नरिंद्र संधू ने कहा कि सरकार पिछले 8-9 वर्षों से हमारा मानसिक, आर्थिक व शारीरिक शोषण कर रही है।
मंत्री को ज्ञापन सौंपा
कैथल में हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ ने जिला प्रधान मा. सुभाष चन्द व अतिथि अध्यापक संघ के राज्य संयोजक राजेन्द्र शर्मा शास्त्री की अध्यक्षता में कैथल शहर में जोरदार प्रदर्शन किया। अतिथि अध्यापकों ने प्रदर्शन करने के बाद अपनी मंागों का एक मांग पत्र लोक निर्माण एवं उद्योग मंत्री रणदीप सुरजेवाला को सांैपा। उन्होंने उद्योग मंत्री से मांग की है कि उन्हें तीन वर्षीय पालिसी में शामिल कर नियमित किया जाए। राज्य संयोजक राजेन्द्र शास्त्री व जिला प्रधान मा. सुभाष चन्द ने कहा कि अतिथि अध्यापक तीन वर्षीय पालिसी की सभी नियम व शर्तें करते हैं, इसके बावजूद हरियाणा सरकार तीन वर्षीय पालिसी में उन्हें शामिल कर नियमित नहीं कर रही है। सरकार उनका पिछले 9 वर्षों से शोषण करने के बाद भी नियमित भर्ती का बहाना बनाकर उन्हें हटा रही है।
प्रधान ने कहा कि 17 अगस्त को पूरे हरियाणा प्रदेश से भारी संख्या में अतिथि अध्यापक पंचकूला शिक्षा सदन पर पहुंचेंगे और तीन वर्षीय पालिसी को लागू करवाने की मांग करेंगे।                                                      dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.