.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 1 August 2014

सरकार को सदबुद्धि दिलाने काे कंप्यूटर टीचरों ने किया हवन


पंचकूला : मांगों को लेकर दो महीने से ज्यादा से धरना पर बैठे प्रदेश के कंप्यूटर टीचरों का चौथे दिन आमरण अनशन जारी रहा। गरुवार को टीचरों ने हवन कर सरकार शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सदबुद्धि दिए जाने के लिए भगवान से प्रार्थना की। कंप्यूटर टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान बलराम धीमाने बताया कि हवन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य सरकार शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भगवान सदबुद्धि दे ताकि वह उनका महीनों से लंबित वेतन रिलीज करें। सरकार विभाग के प्रतिनिधि की ओर से किसी भी तरह का रेस्पांस नहीं आने के कारण आमरण अनशन शुरू किया गया है।  
इससे पहले दो महीने तक धरना दिया गया था। जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानती तब तक वह अनशन पर डटे रहंेंगे चाहे इसमें उनकी जान ही क्यों नहीं चली जाए।
रजिया का रोजा अभी भी जारी- 
कंप्यूटर टीचर रजिया सुल्तान का जो कि पिछले चार दिनों से अनशन पर बैठी हैं। उन्होंने ईद के मौके पर भी अपना रोजा नहीं खोला। रजिया ने बताया कि जब तक उनकी मांगें सरकार नहीं मानता तब तक वह अपना अनशन समाप्त नहीं करेंगी। रजिया ने बताया कि उनके साथ अनशन पर बैठे कई साथियों की तबीयत धीरे-धीरे बिगड़रही है। 
1 अगस्त को शिक्षा सदन का करेंगे घेराव- 
कंप्यूटर टीचर्स ने बताया कि सरकार की ओर से वीरवार तक कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण शुक्रवार को शिक्षा सदन का घेराव किया जाएगा। इस दौरान सरकार विभाग के उच्च अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी किया जाएगा। 
ये हैं मांगें- 
कंप्यूटर टीचर्स को पिछले 8 महीने से वेतन नहीं दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने सरकार से ज्वाइिनंग के समय जमा किए गए 24 हजार रुपए की सिक्योरिटी मनी की मांग कर रहे। एसोसिएशन के प्रधान ने बताया कि वेतन नहीं मिलने के कारण टीचर्स मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं।                                         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.