.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 1 August 2014

हसला का प्रतिनिधिमंडल मिला वित्तायुक्त से

** बैठक मेें कुछ मांगों पर बनी सहमति 
जींद : हरियाणास्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के जिला प्रधान राजबीर रेढू ने गुरुवार को जारी बयान में बताया कि गत दिवस हसला की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक की गई। 
बैठक एससीआईटी गुड़गांव में प्रांतीय प्रधान दयानंद दलाल एवं पूर्व प्रधान किताब सिंह मोर की अध्यक्षता में स्कूल शिक्षा विभाग की वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव सुरीना राजन के साथ की गई। तीन घंटे तक चली इस बैठक में वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव स्कूल शिक्षा ने कई मांगों पर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि सीएम से बातचीत करके ही वह इन मांगों को पूरा करने की सहमति दे रही हैं। मुख्य मांगों के बारे में जो सहमति दी गई, जिसमें पीजीटी नाम को बदल कर लेक्चरर कर दिया जाएगा, जो पीजीटी उच्च विद्यालयों में नियुक्त किए गए हैं, इन सभी पीजीटी को सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में प्राचार्य के अधीन समायोजित कर दिया जाएगा। कोई भी पीजीटी मुख्याध्यापक के अधीन नहीं होगा इनका नाम पीजीटी की बजाय लेक्चरर किया जाएगा। एचटेट बीएड की शर्त को 2020 तक पूरा करने की मांग की गई। 
दूसरी मुख्य मांग पर जो सहमति बनी उसमें प्राचार्य की पदोन्नति के लिए प्राध्यापकों का पदोन्नति कोटा बढ़ा दिया जाएगा ताकि प्राध्यापकों को प्राचार्य की पदोन्नति के उचित अवसर मिल सके। वित्तायुक्त ने इस मांग को भी स्वीकार किया कि रेशनेलाइजेशन नीति की विसंगति को दूर करके ही लेक्चरर का रेशनेलाइजेशन किया जाएगा। इस आश्वासन के बाद हसला ने अपना 1 अगस्त का पंचकूला का राज्यस्तरीय प्रदर्शन एवं 4 अगस्त से दिल्ली जंतर-मंतर पर क्रमिक अनशन को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया है।                                db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.