.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 19 August 2014

कोटे की खाली सीटों के लिए सूची आज

** रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों की बनेगी मेरिट
** एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग की सीटें हैं खाली
** छात्र 20 और 21 अगस्त को करा पाएंगे दाखिले
नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में खाली पड़ी आरक्षित वर्ग की सीटों पर दाखिले की कोशिश जारी है। बीते दिनों छात्रों को रजिस्ट्रेशन के लिए बुलाया गया था। रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र अब मेरिट के आधार पर दाखिला ले सकेंगे। कॉलेज छात्रों की एक सूची मंगलवार को जारी करेंगे। यह सूची वेबसाइट या कॉलेज जाकर देखी जा सकती है।
दाखिला प्रक्रिया खत्म होने के बाद डीयू प्रशासन की खाली सीटों को भरने की यह तीसरी कोशिश है। पहले प्रयास में सामान्य वर्ग की सीटें भर गईं, लेकिन आरक्षित वर्ग सीटें दूसरे प्रयास में भी नहीं भरीं। लिहाजा डीयू प्रशासन ने 11 अगस्त को फिर अधिसूचना जारी करके कॉलेजों को आरक्षित वर्ग की सीटें भरने का निर्देश दिया। इस संबंध में कॉलेजों ने छात्रों से रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा था। रविवार तक रजिस्ट्रेशन कराने का आखिरी दिन था। 
अब कॉलेज मंगलवार को रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों की मेरिट के आधार पर सूची जारी करेंगे। इसमें वह छात्र होंगे, जिन्हें दाखिले का मौका मिलेगा। अगर कोई छात्र किसी कारणवश दाखिला नहीं लेता है तो प्रतीक्षा सूची में शामिल छात्र को दाखिला मिलेगा। दाखिले 20 और 21 अगस्त को होंगे।                                   au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.