.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 8 November 2014

चौटाला के कार्यकाल में लगे जेबीटी पर भाजपा नरम

चंडीगढ़ : राज्य की भाजपा सरकार इनेलो शासनकाल में भर्ती हुए 3206 जेबीटी शिक्षकों के नरम रुख अपना रही है। वह इनकी नौकरी को लेकर कानूनी राय लेगी।
शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने शुक्रवार को राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल को यह भरोसा दिलाया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष विनोद ठाकरान के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री से पूर्व में हुए समझौते लागू करने की भी मांग की है। प्रतिनिधिमंडल बाद में मौलिक शिक्षा महानिदेशक पंकज अग्रवाल से भी मिला। राज्य महासचिव दीपक गोस्वामी के अनुसार 2012 में पिछली सरकार ने कम बच्चों वाले करीब 250 स्कूल प्रदेश भर में बंद कर दिए थे। इनमें से महेंद्रगढ़ जिले के 21 स्कूलों को दोबारा खोलने के आदेश दिए जा चुके हैं। शिक्षा मंत्री से पूरे प्रदेश के बंद इन स्कूलों को खोलने का अनुरोध किया गया है। अंतर जिला स्थानांतरण पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि वह शिक्षकों की पीड़ा समझते हैं। इस समस्या का भी शीघ्र समाधान निकाला जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने मौलिक शिक्षा महानिदेशक से रोहतक के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। 
दीपक गोस्वामी के अनुसार उनके अड़ियल रवैये के चलते संघ की ओर से जल्दी ही उन्हें कानूनी नोटिस भी दिया जाएगा। मौलिक शिक्षा महानिदेशक ने 17 जुलाई को हुए समझौते को लागू कराने की दिशा में सभी शाखा अध्यक्षों को कार्रवाई के लिए कहा। नेताओं ने बताया कि 8 नवंबर को करनाल में संघ की राज्य स्तरीय बैठक में अगली रणनीति तैयार होगी।                                            dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.