.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 16 November 2014

नियुक्ति के लिए सड़क पर उतरेंगे नवचयनित जेबीटी शिक्षक

कैथल : 9870 पदों पर नियुक्ति के लिए नवचयनित जेबीटी युवाओं ने सड़कों पर उतरने का फैसला किया है। रविवार को सभी अध्यापक अपनी मांगें पूरी कराने के लिए प्रदेशभर में रोष प्रदर्शन करेंगे और उसके बाद उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। रोष प्रदर्शन की सफलता के लिए कैथल, गुड़गांव और हिसार को जोनों में बांटा गया है।
कैथल जिले में कुरुक्षेत्र, करनाल, जींद, अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला और सोनीपत से अध्यापक एकत्रित होंगे। सभी अध्यापक रोष प्रदर्शन के लिए करनाल रोड पर स्थित हनुमान वाटिका में एकत्रित होंगे। वहां से प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचेंगे और वहां उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे। इसी प्रकार हिसार मंडल के नव चयनित अध्यापक हिसार में एकत्रित होंगे। उसमें सिरसा, फतेहाबाद, हिसार और भिवानी से अध्यापक भाग लेंगे। तीसरा जोन गुड़गांव जिला को बनाया गया है। इसमें फरीदाबाद, मेवात, पलवल और महेंद्रगढ़, रेवाड़ी से अध्यापक शिरकत करेंगे। पात्र अध्यापक संघ के प्रदेश प्रवक्ता जसबीर सिंह गुर्जर ने बताया कि सरकार ने 9870 पद पर भर्ती की थी। 15 अगस्त, 2014 को लिस्ट चस्पा की गई थी, लेकिन आज तक भी इन पदों पर अध्यापकों की नियुक्ति नहीं हुई है। पदों पर अध्यापकों की नियुक्ति न होने से अध्यापक महंगाई के इस दौर में परेशानी से गुजर रहे हैं। महंगाई के कारण परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल हो रहा है। 
उन्होंने बताया कि उच्चतम न्यायालय में सरकार ने 322 दिनों में यह भर्ती पूरी करने के लिए शपथपत्र दिया था, लेकिन सरकार अदालत के आदेश की अवेहलना कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इन पदों पर भर्ती किए गए सभी अध्यापकों को नियुक्ति देकर उन्हें रोजगार देने का काम करें। उन्होंने बताया कि इस समय स्कूलों में अध्यापकों की कमी के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।                                       dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.