.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 10 February 2015

काली पट्‌टी बांधकर अध्यापकों ने किया प्रशिक्षण का विरोध

** प्रदर्शन : 4 मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू, एेसे समय पर प्रशिक्षण गलत 
रानियां : शहर के ब्वायज सीनियर सेकंडरी स्कूल में हरियाणा सरकार की ओर से जा रहे प्रशिक्षण शिविर का अध्यापकों ने विरोध किया। अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ काली पट्टी बांध कर नारेबाजी की। अध्यापक संघ जिला कोषाध्यक्ष बलवीर सिंह हलका अध्यक्ष देवीलाल ने कहा कि यह सरकार की एक बहुत बड़ी साजिश है कि अध्यापकों को कक्षाओं से बाहर रखा जाए तथा बाद में परीक्षा परिणाम के नाम पर बदनाम किया जाए। 
4 मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हैं और अब पाठ्यक्रम की दोहराई का समय है तो इस समय प्रशिक्षण शिविर लगा धोखा किया जा रहा है। नए सत्र के प्रारंभ होने पर अध्यापकों के प्रशिक्षण शिविर लगाना उचित होता है। उन्होंने आरोप लगाया कि सर्व शिक्षा अभियान की बची हुई राशि को मार्च में खर्च करने के लिए अध्यापकों के प्रशिक्षण शिविर लगाए जा रहे हैं। अध्यापक संघ ने इस तरह के लगाए जा रहे प्रशिक्षण शिविर को बंद करने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ जांच करने की मांग की है।  
अध्यापक संघ ने किया प्रशिक्षण शिविर का विरोध 
ओढ़ां : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित कर्मचारी संघ ने परीक्षाओं के समय अध्यापकों के प्रशिक्षण शिविर लगाए जाने का विरोध किया है। अध्यापक संघ के जिला प्रधान बूटा सिंह सचिव गुरमीत सिंह ने कहा कि जब 4 मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं हैं तथा पाठ्यक्रम की दोहराई करवाने का समय है तो ऐसे समय में प्रशिक्षण शिविर लगाना एक प्रकार से गरीब बच्चों के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि सर्वशिक्षा अभियान की बची हुई राशि को 31 मार्च तक खर्च करने के लिए शिक्षकों को कक्षाओं से बाहर किया जा रहा है।                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.