.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 6 February 2015

भ्रष्ट कंपनियों के पुतलों को चप्पलों से पीटा, आग लगा बजाई तालियां

** गुस्सा | सैकड़ों कंप्यूटर शिक्षकों ने सेक्टर-5 की सड़कों पर किया रोष प्रदर्शन 
पंचकूला : राज्य भर से सैकड़ों कंप्यूटर शिक्षकों ने वीरवार को सेक्टर-5 की सड़कों पर उतरकर दोषी कंपनियों के विरोध में शिक्षा सदन के सामने धरना दिया और कंपनियों का पुतला फूंका। इस दौरान शिक्षकों ने पुतलों को चप्पलों से पीटा। 
प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों ने कंपनियों का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की। सेक्टर-5 स्थित धरने स्थल पर पिछले 18 दिन से मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे कंप्यूटर शिक्षकों को 6 फरवरी का इंतजार है।
आज होगा आर्बिट्रेशन : 
वितायुक्त टीसी गुप्ता के स्वास्थ्य खराब होने के कारण आर्बिट्रेशन 6 फरवरी को कर दी गई है। कंप्यूटर शिक्षकों ने पहले ही दोषी कंपनियों के खिलाफ सारे सबूत इकट्ठे कर शिक्षा विभाग के निदेशक एमएल कौशिक को दे दिए हैं। पिछले 18 दिनों से कंप्यूटर शिक्षक भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। चुनाव से पहले मौजूदा सरकार के सभी मंत्रियों ने कहा था कि यह सारी कंपनियां दोषी हंै। भ्रष्टाचार में लिप्त इन कंपनियों को सरकार आते ही टर्मिनेट कर दिया जाएगा। 
ये हैं मुख्य मांगें 

  • प्राइवेट कंपनियों को हटाकर सभी 2852 अध्यापकों को शिक्षा विभाग में समायोजित किया जाए 
  • पिछले कई माह की सैलरी जिन टीचर्स को नहीं मिली है, उन्हें दिलवाई जाए 
  • टीचर्स के लिए पंजाब की तर्ज पर पॉलिसी बनाई जाए 

" प्रदेश प्रवक्ता सुरेश नैन ने बताया कि शुक्रवार को वितायुक्त टीसी गुप्ता ही कंप्यूटर शिक्षकों का भविष्य तय कर सकते हैं। दोषी कंपनियों को सबूतों के आधार पर टर्मिनेट करना चािहए। यदि कंपनियां टर्मिनेट नहीं की गई तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। सीएम ने आश्वासन दिया था कि अगर दोषी कंपनियां टर्मिनेट हो जाती हैं तो पंजाब सरकार की तर्ज पर समायोजित करेंगे।"                                                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.