.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 8 February 2015

बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर शिक्षकों की छुट्टियां रद्द

सोनीपत : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित परीक्षा की डेटशीट घोषित होने के साथ ही परीक्षा का काउंट डाउन शुरू हो गया है। इससे विद्यार्थियों पर जहां दबाव बढ़ा है तो वहीं इस बार राजकीय स्कूलों के शिक्षकों का भी कमोबेश ऐसा ही हाल है। विभाग की ओर से बेहतर परिणाम को लेकर जवाब तलबी तय कर दी गई है। 
यही नहीं इसके लिए शिक्षक पूरी तरह तैयार रहे, इसलिए विभाग ने शिक्षकों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। साथ ही टीचर्स को गणित, अंग्रेजी और विज्ञान विषयों के लिए एक्स्ट्रा क्लास लगाने का निर्देश दिया गया है। अब बच्चों को गेम्स पीरियड में भी रिवीजन होगा। वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों से भी कहा गया है कि वे छुट्टियां अब करें। हरियाणा बोर्ड की परीक्षाएं पांच मार्च से शुरू हो रही है। 
विशेष बच्चों पर रखी जाए निगाह : 
स्कूल प्रिंसिपल्स को कहा गया है कि स्कूल स्तर पर स्टूडेंट्स का टेस्ट लेकर ऐसे बच्चों को चिह्नित करें, जो किसी सब्जेक्ट में कमजोर हैं। उनके लिए एक्स्ट्रा क्लासेज लगाएं। 
विभाग के आदेश अब होंगे हर सप्ताह टेस्ट
चूंकि अधिकांश स्कूलों में सिलेबस पूरा हो चुका है ताे उसका रिवीजन का दौर अब चल पड़ा है। विभाग द्वारा स्कूल में टीचर्स को वीकली टेस्ट लेने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि बच्चों की तैयारियों का आंकलन हर हफ्ते हो सके। परफॉर्मेंस के आधार पर ही बच्चों को एक्स्ट्रा क्लास दी जा रही है।                                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.