.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 23 April 2015

संघर्षरत कंप्यूटर शिक्षकों को निदेशक से मिली निराशा

पंचकूला : तीन महीने से धरने पर बैठे कंप्यूटर शिक्षकों की मांगों पर कोई विचार नहीं हुआ है। धरने के 94वें दिन कंप्यूटर शिक्षक शिक्षा विभाग के निदेशक एमएल कौशिक से मिले, परंतु वहां से भी निराशा ही मिली। 
विभाग के निदेशक ने बताया कंप्यूटर शिक्षकों का मामला अभी विचाराधीन है और इसमें आखिरी फैसला सरकार को लेना है। विभाग की तरफ से संबंधित मामले में सरकार को फाइल भेजी जा चुकी है। 
कंप्यूटर शिक्षकों का कहना है कि प्रदेश में एक तरफ तो शिक्षा विभाग नए सत्र में सरकारी स्कूलों में दाखिले को बढ़ावा देने में लगा हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ स्कूलों में तीन महीने से कंप्यूटर शिक्षा ठप्प पड़ी हुई है। प्रदेश के कंप्यूटर शिक्षक 19 जनवरी से हड़ताल पर बैठे हुए हैं। शिक्षा विभाग की तरफ से सभी स्कूलों को नए सत्र से दाखिले ऑनलाइन करने की निर्देश दिए गए हैं। मगर स्कूलों में डाटा ऑनलाइन करने के लिए कंप्यूटर शिक्षक मौजूद नहीं हैं। शिक्षकों का कहना है कि ऐसे में काम अधूरा लटकता दिखाई दे रहा है। 
शिक्षक संघ के प्रदेश प्रधान बलराम धीमान ने बताया कि 17 अप्रैल को हुई बैठक में सरकार की तरफ से तीन चार दिन का समय दिया गया था, मगर अब तक सरकार की तरफ से कोई समाधान होता नजर नहीं आ रहा। धीमान ने बताया कि इसी सप्ताह में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात की जाएगी।                                                                     dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.