.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 28 April 2015

निजी स्कूलों ने शिक्षा विभाग को फिर दिखाया ठेंगा

** खाली सीटों की जानकारी नहीं दी तो जारी होंगे नोटिस: डीईओ
कैथल : 134ए के मामले में प्राइवेट स्कूल संचालकों को खाली सीटों की जानकारी देने के लिए पांच बार समय देने के बावजूद भी स्कूल संचालक शिक्षा विभाग को ठेंगा ही दिखा रहे है। शिक्षा विभाग निजी स्कूलों को सीटों की जानकारी देने के लिए पांच बार समय दे चुका है। 
हर बार निजी स्कूलों की अकड़ के आगे शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ही नरम रवैया अपनाना पड़ता है। लेकिन विभाग के नरम रवैये से प्राइवेट स्कूल संचालकों का रूतबा शिक्षा अधिकारियों के सिर चढ़कर बोलने लगा है। हर बार विभाग की एक ही चेतावनी होती है कि सीटों की जानकारी न देने पर नोटिस जारी किया जाएगा। लेकिन स्कूल संचालक भली भांति जानते है कि विभाग के ये सिर्फ सरकारी दावे है। 
हर बार की तरह इस बार भी सीटों की जानकारी देने के लिए आगे समय बढ़ा दिया जाएगा। अगर नोटिस तक बात भी पहुंची तो कार्रवाई के नाम पर कुछ नही होना। शिक्षा विभाग के अधिकारी व विभाग की कार्रवाई के रुतबे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी ने प्राइवेट स्कूल संचालकों के साथ बैठक की थी। जिसमें स्कूल संचालकों ने विभाग के अधिकारियों को खरी खरी सुनाई। मामले को बढ़ता देख मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी को पहुंचना पड़ा।
लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) के पहुंचने के बाद निजी स्कूल संचालक शांत नही हुए और खूब हंगामा किया। इसके बात निजी स्कूलों को सीटों की जानकारी देने के लिए सोमवार तक को समय दिया गया। लेकिन सोमवार को भी सभी स्कूलों ने सीटों की जानकारी नही दी।
जिला शिक्षा अधिकारी डा. अशोक कुमार ने बताया कि वे किसी मामले में पंचकूला गए हुए है। अगर किसी स्कूल संचालक ने समय पर खाली सीटों की जानकारी नही दी तो उसको नोटिस जारी किया जाएगा।                                                               dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.