.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 25 April 2015

कंप्यूटर अध्यापकों को आश्वासन का लालीपॅाप

** कंप्यूटर शिक्षकों की तरफ से पैरवी करने पहुंचे अनिल विज
** लंबी चली कसरत के बावजूद सरकार को नहीं सूझ रहा रास्ता
चंडीगढ़ : हरियाणा में लंबे समय से आंदोलनरत कंप्यूटर शिक्षकों के मामले में शिक्षा विभाग किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समय से कंप्यूटर शिक्षक अपनी मांगों को लेकर सक्रिय हैं। सरकार बदलने से भाजपा सरकार के मंत्रियों ने भी उन्हें आश्वासन दिया था, लेकिन आश्वासन अभी तक हकीकत में नहीं बदला है।
शुक्रवार को हुई बैठक में भी एक बार फिर टीचर्स को आश्वासन का लालीपॉप थमा दिया गया है। शिक्षकाें ने आरोप लगाया है कि शिक्षा विभाग के कुछ अधिकारी इस मामले में सरकार को गुमराह कर रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज खुलकर शिक्षकों के पक्ष में उतर आए हैं। करीब दी घंटे चंडीगढ़ सचिवालय में हुई बैठक में एक बार फिर कोई नतीजा नहीं निकल पाया। बैठक में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता, शिक्षा विभाग के निदेशक एमएल कौशिक, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ-साथ कंप्यूटर शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल शामिल रहा। मालूम हो कि राज्य के दो हजार से ज्यादा कंप्यूटर शिक्षक लंबे समय से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अधिकारियों के साथ सरकार के अन्य प्रतिनिधियों के साथ इन अध्यापकों की कई बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन नतीजा नहीं निकल पाया है। कुछ रोज पहले स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री को रास्ता सुझाया था, जिसके बाद यह बैठक रखी गई थी।
प्रदेश प्रधान बलराम धीमान ने बताया सरकार टीचर्स की समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर रही है और अगले सप्ताह में एक बार फिर बैठक कर निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।                                                                                      dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.