.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 22 April 2015

डीईईओ का घेराव करने पहुुंचे शिक्षक, खाली मिली कुर्सी

** मिडिल हेड को हाजिरी रजिस्टर देने के आदेश के खिलाफ पहुंचे थे घेराव करने 
कुरुक्षेत्र : मिडिल हेड को प्राथमिक शिक्षकों के हाजिरी रजिस्टर देने के आदेश से भड़के प्राथमिक शिक्षक मंगलवार शाम को साढ़े तीन बजे जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी डीईईओ का घेराव करने पहुंचे, लेकिन शिक्षकों को कार्यालय में अधिकारी की खाली कुर्सी मिली। जिसके चलते प्राथमिक शिक्षक उनके कार्यालय में ही बैठ गए और नारेबाजी शुरू कर दी। प्राथमिक शिक्षकों ने कहा कि मौलिक शिक्षा अधिकारी प्राथमिक शिक्षकों के अधिकारों को छीनने का प्रयास कर रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद एकजुट होकर बुधवार को दोबारा अधिकारी के घेराव की रणनीति तैयार की। 
बिगड़ेगा स्कूल का माहौल : 
राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान विनोद चौहान, सूबे सिंह सुजान, राजेश, राजेंद्र और संजय ने कहा कि मिडिल हेड को प्राथमिक शिक्षकों के हाजिरी रजिस्टर देने से स्कूलों का माहौल बिगड़ेगा। शिक्षकों ने कहा कि इससे पूरा स्कूल केंद्रीकृत हो जाएगा जोकि उचित नहीं है। इसके अलावा स्कूल परिसर का मुखिया मिडिल हेड ही है। ऐसे में वह जब चाहे प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों के हाजिरी रजिस्टर को चेक कर सकता या अपने पास मंगवा सकता है। इसके बावजूद रजिस्टर को उनके पास ही रख देना पूरी तरह से गलत है। शिक्षकों ने कहा कि इससे प्राथमिक हेड का पद महत्व हीन हो जाएगा। इसके अलावा प्राथमिक हेड शिक्षकों से काम भी नहीं ले पाएगा। इसके अलावा स्कूल कोड भी अलग-अलग हैं। विनोद चौहान ने कहा कि हाजिरी रजिस्टर को मिडिल हेड के अंडर देने के फैसले को स्वीकार नहीं किया जा सकता। इसलिए यह फैसला तुरंत वापस लिया जाए। 
मांग नहीं मानी तो करेंगे भूख हड़ताल 
शिक्षक राजेश हबाना, राजेंद्र टंडन, आशा, कुलवंत कौर, राजन, रितु, रामफल, गुलाब और दिलबाग ने कहा कि अगर प्राथमिक शिक्षकों की मांग नहीं मानी गई तो भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। इतना ही नहीं जब तक फैसले को वापस नहीं लिया जाएगा तब तक प्राथमिक शिक्षक पढ़ाई कराने के अलावा अन्य कोई काम नहीं करेंगे।                                                           db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.