.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 26 April 2015

2 माह में जारी होगी टीजीटी से पीजीटी की प्रमोशन लिस्ट


** कई शिक्षक संगठनों की बैठक में सहमति 
हरियाणा मास्टर वर्ग समेत कई शिक्षक संगठनों की एक बैठक शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित हुई। बैठक में सभी संगठनों ने विशेष रूप से हरियाणा मास्टर वर्ग ने सेमेस्टर सिस्टम समाप्त करने की सर्वसम्मत आवाज उठाई। जिस पर मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री वित्तसचिव टीसी गुप्ता द्वारा सहमति जताई गई। 
उक्त विषय के बारे में जिला प्रधान वीर विक्रम भालोठिया राज्य उपप्रधान डॉ. लालचंद ने बताया कि शिक्षामंत्री शिक्षा सचिव ने विश्वास दिलाया कि 2 माह के अंदर-अंदर टीजीटी से पीजीटी पर प्रमोशन सूची जारी कर दी जाएगी दूसरे प्रमोशन जैसे ईएसएचएम, उच्च विद्यालय, मुख्याध्यापक पर प्रमोशन पर भी काम जारी है। उन्होंने ईएसएचएम को क्लास टू, राजपत्रित का दर्जा भी जल्द ही दिए जाने का आश्वासन दिया। 
विषय की शर्त हटाने बारे में कहा कि इस पर भी मंथन जारी है। इस मौके पर टीसी गुप्ता ने कहा कि सभी लम्बित कार्य जैसे एसीपी, हाऊस बिल्डिंग, एडवांस मैडिकल क्लेम आदि का निपटारा अतिशीघ्र किया जाएगा। हरियाणा मास्टर वर्ग की इस मांग पर सचिव ने स्पष्ट किया कि कक्षा 9 से 12 को पीजीटी प्रवक्ता ही पढ़ाएंगे। इसमें किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं होगी।                                                   dbmhndrgrh

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.