.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 6 March 2016

परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सरपंचों से मांगी मदद

** बोर्ड परीक्षाएं आठ से, आज परीक्षा केंद्र अधीक्षकों को सौंपी जाएगी जिम्मेदारी
रोहतक : बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए शिक्षा विभाग ने ग्राम स्तर पर सरपंचों से सहयोग मांगा है। विभाग ने इस बारे में स्कूल प्राचार्यों को पत्र जारी कर दिया है। परीक्षा केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता बनाने नकलचियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस मांगी गई है। इस संबंध में उपायुक्त के अलावा पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा गया है। 
प्रदेश भर में आठ मार्च से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसी कड़ी में जिले में भी शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा कराने के इंतजाम कर लिए गए हैं। शिक्षा विभाग रविवार को परीक्षा केंद्र अधीक्षकों को उनकी जिम्मेदारी सौंपेगा। परीक्षा अधीक्षकों को केंद्र पर नकल विरोधी कदम उठाने निष्पक्ष परीक्षा कराने के भी निर्देश दिए जाएंगे। स्कूलों में कक्षा 9वीं 11वीं की परीक्षाएं जारी हैं। कक्षा छह से आठ की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होंगी। 
"बोर्ड परीक्षा को लेकर विभाग पूरी तरह तैयार है। नकल रोकने के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। परीक्षा केंद्रों के बाहर पुलिस का पहरा भी रहेगा। इसके लिए एसपी डीसी को पत्र लिखा गया है। इसके अलावा इस बार ग्राम सरपंचों को भी परीक्षा में नकल रोकने में सहयोग के लिए शामिल किया जाएगा।"-- सत्यवती नांदल, जिला शिक्षा अधिकारी                                                    db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.