.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 6 March 2016

शिक्षा का भगवाकरण क्यों न करें : रामबिलास

गुड़गांव : अराजक आंदोलन से आहत सरकार स्कूलों में बच्चों को 'हरियाणा एक- हरियाणवी एक' की शपथ दिलवा रही है। शनिवार को प्रदेश के सभी स्कूलों में विद्यार्थियों को आपसी भाईचारे की शपथ दिलाई गई। शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने शनिवार को मॉडल संस्कृति विद्यालय में विद्यार्थियों को 'हरियाणा एक-हरियाणवी एक' की शपथ दिलाई। गीता को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने के संबंध में शर्मा ने कहा कि विरोधी और विपक्षी दलों ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि शिक्षा का भगवाकरण किया जा रहा है, तो हमने कहा कि शिक्षा का भगवाकरण क्यों ना किया जाएं, सूरज से निकलने वाली पहली किरण का रंग भी तो भगवा होता है, देश के झंडे का ऊपरी रंग भगवा है, हमारे पूर्वज संत महात्मा के वस्त्रों का रंग भगवा है तो शिक्षा के भगवा रंग में आपत्ति किसलिए। बच्चों को शपथ दिलाई गई कि-मुझे गर्व है कि मैं हरियाणा की इस पावन धरा का वासी हूं। मैं आजीवन अपने प्रदेश के प्रति कर्तव्यनिष्ठ और समर्पित रहूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि मैं आज से हर घर, हर गली, हर गांव, हर शहर में 'हरियाणा एक- हरियाणवी एक' का संदेश पहुंचाऊंगा ताकि प्रदेश में शांति सद्भाव, सहयोग तथा सौहार्द्र के रिश्ते और मजबूत हों।                                                   db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.