.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 5 March 2016

शिक्षण संस्थानों में आज मनेगा सद्भावना दिवस

महेंद्रगढ़ : दुनिया में हिंदुस्तान को एक नई पहचान दिलाने वाले देश के ओजस्वी, कर्मशील, सच्चे जनसेवक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक भारत-श्रेष्ठ भारत मिशन को कामयाब बनाने में जुटे हुए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं सरकार भी हरियाणा एक-हरियाणवी एक अभियान के अंतर्गत प्रदेश को विकास एवं जन सुविधाओं के मामले में अग्रणी बनाने में सत्यनिष्ठा से जुटी हुई है। इसके लिए सभी वर्गो के लोग आपसी एकता एवं भाईचारे को कायम रखते हुए समाज, प्रदेश एवं देश के सर्वागीण विकास में सहयोग दें। हरियाणा में 5 मार्च को सछ्वावना दिवस मनाया जाएगा, जिसके अंतर्गत सभी शिक्षण संस्थाओं में आपसी भाईचारा बनाए रखने की शपथ दिलाई जाएगी।
हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने प्रेस के नाम जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री खट्टर के नेतृत्व में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार अपने कार्यकाल के दौरान सभी वर्गो के लोगों के उत्थान एवं कल्याण में सच्चे मन से जुटी हुई है, परंतु विपक्षी अपनी ओछी राजनीति को चमकाने की खातिर विकास की राह में रोड़े अटकाने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुई जातीय ¨हसा से जहां आपसी भाईचारा खराब हुआ है, वहीं प्रदेश को विकास के मामले में पीछे धकेलने का कार्य किया गया है। प्रो. शर्मा ने कहा कि जातिवाद के जहर व कुर्सी के काटे व्यक्ति के जहर का ईलाज किसी भी औषधि में नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत देश हमारा हम सब रहने वाले एक हैं, झंडा एक तिरंगा जय¨हद कहने वाले एक हैं कि भावना को अपने दिल में संजोए रखते हुए देश एवं प्रदेश को विकास के पंख लगाने में जातिवाद से ऊपर उठ कर आपसी एकता एवं भाईचारे के साथ सभी लोगों का सहयोग अत्यंत आवश्यक है।
शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि विकास की राह में रोड़ा अटकाने एवं लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने की छूट किसी को भी नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जातीय ¨हसा के कारण प्रदेश में की गई तोड़फोड़, लूटपाट से प्रदेश का विकास एवं भाईचारा बाधित हुआ है, परन्तु मोदी सरकार द्वारा हर वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए प्रस्तुत किए गए भारी भरकम बजट से शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, रेलमार्ग, परिवहन, पेयजल एवं नहरी पानी जैसी सुविधाओं का विस्तार एवं विकास कार्यो की भरमार करके दोगने जोश के साथ मनोहर सरकार हरियाणा को एक मॉडल प्रदेश बनाने में कोई कोर-कसर नहीं रहने देगी।                                                                   dj06:40pm   4.3.16 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.