.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 12 March 2016

डीईओ के आदेशों पर प्राचार्य ने लगाई रोक, ज्वाइनिंग से इंकार

नांगल चौधरी : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भुंगारका के कंप्यूटर शिक्षक को फरवरी महीने में रिलीव कर दिया गया। जिसे दोबारा नियुक्त देने के जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आदेश जारी कर दिए गए। लेकिन स्कूल प्राचार्य कंवर सिंह उच्चाधिकारी के आदेश मानने को तैयार नहीं। जिसके विरोध में कंप्यूटर शिक्षक यूनियन ने खंड कार्यालय में रोष- प्रदर्शन किया। 
 सरकार द्वारा शिक्षण संस्थाओं में कंप्यूटर शिक्षा अनिवार्य कर दी गई। योजना के मुताबिक संस्थाओं में कंप्यूटर शिक्षक नियुक्त हैं, जिन्हें निर्धारित पीरियड के अनुसार बच्चों को पढ़ाना होगा। पीड़ित कंप्यूटर शिक्षक अनिल कुमार ने बताया कि संस्था का डीडीओ अन्य परिचित को ज्वानिंग देना चाहता है। दुर्भावना के चलते उन्होंने फरवरी माह में जबरदस्ती रिलीव कर दिया। जबकि अन्य स्कूलों में शिक्षक यथावत कार्यरत हैं। प्राचार्य के आदेशों के खिलाफ पीड़ित द्वारा जिला शिक्षा कार्यालय में अपील की गई। उन्होंने डीईओ ने तुरंत ज्वानिंग करवाने के आदेश दिए। लेकिन जिला अधिकारी के आदेशों को स्कूल प्राचार्य ने नकार दिया। इतना ही नहीं बीईओ कार्यालय में झूठी शिकायत भेजकर अधिकारी को बरगला रहा है। जिससे आक्रोशित कंप्यूटर शिक्षक संघ ने बीईओ कार्यालय में प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जल्द ज्वाइनिंग की गुहार लगाई। अन्यथा सोमवार को स्कूल की तालाबंदी की जाएगी।
संतोषजनक ड्यूटी नहीं देता कर्मचारी 
स्कूल के डीडीओ कंवर सिंह ने बताया कि कंप्यूटर शिक्षक की ड्यूटी संतोषजनक नहीं। ड्यूटी के दौरान अभद्र व्यवहार करता है। इसलिए रिलीव कर दिया गया। अब किसी भी सूरत में ज्वाइनिंग नहीं करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल की तालाबंदी करने पर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।                                           db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.