.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 9 February 2018

प्रधानमंत्री छात्रों के साथ करेंगे ‘परीक्षा पर चर्चा’

** 16 को तालकटोरा स्टेडियम में ढाई हजार छात्रों से रूबरू होंगे मोदी
** वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पूरे देश के छात्र चर्चा में होंगे शामिल 
** पीएम की किताब ‘एक्जाम वारियर्स’ पिछले सप्ताह ही हुई है प्रकाशित
नई दिल्ली : किताब लिखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद छात्रों से रूबरू होकर परीक्षा के तनाव से निपटने के गुर सिखाएंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देशभर के छात्र सीधे प्रधानमंत्री से संवाद कर सकेंगे। प्रधानमंत्री खुद तालकटोरा स्टेडियम में लगभग छात्रों से आमने-सामने बात करेंगे। पिछले हफ्ते प्रकाशित ‘एक्जाम वारियर्स’ में प्रधानमंत्री ने छात्रों को परीक्षा के तनाव से निपटने के लिए 25 मंत्र बताया था। 
दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कई बार छात्रों से परीक्षा को सामान्य रूप से लेने और इसके लिए अकारण तनाव नहीं लेने को कह चुके हैं। लेकिन, इस बार प्रधानमंत्री ने छात्रों के साथ सीधे ‘परीक्षा पर चर्चा’ करने का फैसला किया है। तालकटोरा में कार्यक्रम के दौरान देश के करोड़ों छात्रों को प्रधानमंत्री के साथ रूबरू कराने के लिए एनआइसी वीडियो कांफ्रेंसिंग की व्यवस्था कर रहा है। लगभग एक घंटे तक चलने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सभी मीडिया माध्यमों के जरिये किया जाएगा। 
‘परीक्षा पर चर्चा’ से अधिकतम छात्रों को जोड़ने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। शुक्रवार को होने जा रहे कार्यक्रम को स्कूलों और कालेजों में दिखाया जाएगा। इसके लिए मंगलवार को मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राज्यों के शिक्षा मंत्रियों से बात की। 1प्रकाश जावड़ेकर के अनुसार ‘परीक्षा पर चर्चा’ में देश के लगभग करोड़ छात्रों के भाग लेने का अनुमान है। वैसे इस चर्चा से वीं और 12वीं के छात्रों को दूर रखा गया है, जिनकी बोर्ड की परीक्षाएं अगले महीने शुरू होने जा रही हैं। स्कूली छात्रों के साथ-साथ कालेज के पहले और दूसरे साल के छात्रों को इस कार्यक्रम से जोड़ा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.