.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 24 February 2018

छात्र की करतूत से आहत शिक्षिका ने दिया इस्तीफा

** सातवीं के छात्र ने इंस्टाग्राम पर दी थी शिक्षिका व उनकी बेटी से दुष्कर्म की धमकी
गुरुग्राम : छात्र की आपत्तिजनक हरकत से आहत शहर के नामी स्कूल की शिक्षिका ने स्कूल प्रबंधन को ई-मेल के जरिये अपना इस्तीफा भेज दिया है। इस्तीफे में लिखा है कि इस घटना से मैं भावनात्मक तौर पर बहुत दुखी हूं और आरोप-प्रत्यारोप के फेर में नहीं पड़ना चाहती। मेरा मानना है कि इंटरनेट के ज्यादा उपयोग के कारण स्कूली बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए स्कूलों और अभिभावकों को उन पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिए जरूरी है बच्चों की उचित काउंसिलिंग की जाए। दूसरी ओर पुलिस ने भी जांच आगे बढ़ाते हुए सोशल साइट इंस्टाग्राम को मेल भेजकर जानकारी मांगी है।
एक नामी स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने अपनी क्लास टीचर के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट डाली थी। इसमें उसने शिक्षिका और उसी की क्लास में पढ़ने वाली उनकी बेटी से दुष्कर्म की धमकी दी थी। एक अन्य मामले में इसी स्कूल के आठवीं कक्षा के एक छात्र ने अपनी क्लास टीचर को 22 जनवरी में ईमेल कर लिखा था कि क्या आप मेरे साथ कैंडल लाइट डिनर पर चलेंगी। मैं आपके साथ संबंध बनाना चाहता हूं। इस मामले की भी चल रही है।
"साइबर सेल ने इंस्टाग्राम को ई-मेल भेजकर मैसेज का रिकॉर्ड और दूसरी जरूरी जानकारियां मांगी हैं। अमूमन जानकारी मिलने में दो-तीन हफ्ते का समय लगता है। ऐसे में मांगी गई जानकारी 2-3 मार्च तक मिलने की उम्मीद है।"-- इंस्पेक्टर आनंद, जांच अधिकारी साइबर सेल
टाइमलाइन
19 फरवरी : इंस्टाग्राम पर छात्र ने धमकी भरी एक पोस्ट की
12 फरवरी : शिक्षिका के पति ने पुलिस चौकी में शिकायत दी
13 फरवरी : शिकायत साइबर सेल को स्थानांतरित की गई
15 फरवरी : साइबर सेल ने मेल भेजकर इंस्ट्राग्राम से ब्योरा मांगा
20 फरवरी : निजी स्कूल की यह घटना मीडिया में आई
22 फरवरी : डीसी ने संज्ञान लेते हुए जांच डीईओ को सौंपी
22 फरवरी : शिक्षिका ने स्कूल को ई-मेल से त्यागपत्र भेजा

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.