.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 23 February 2018

एचटेट परीक्षा के लिए बायोमीटिक पहचान का आखिर मौका आज

** जिले में एचटेट की परीक्षा देने वाले 4800 परीक्षार्थी का नहीं हुआ बायोमीट्रिक से अंगूठे का मिलान 
** पहचान नहीं करने वाले परीक्षार्थी का हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित नहीं करेगा
सिरसा : हरियाणा पात्रता परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की बायोमीट्रिक से पहचान के लिए शुक्रवार को आखिर मौका होगा। बायोमीट्रिक से पहचान नहीं करने वाले परीक्षार्थी का हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित नहीं करेगा। जिले में पात्रता परीक्षा देने वाले करीब 4800 परीक्षार्थी की बायोमीट्रिक तकनीकी से पहचान नहीं हुई। 1गौरतलब है कि जिले में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा की परीक्षा को लेकर अक्टूबर माह में आनलाइन आवेदन किया गया। जिसके तहत दिसंबर माह में परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल 3 के लिए 23 दिसंबर को 1 लाख 14 हजार परीक्षार्थी ने परीक्षा दी। जबकि 24 दिसंबर को लेवल 1 की 1 लाख 32 हजार व लेवल 2 की 1 लाख 51 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी।
"एचटेट की परीक्षा देने वाले जिले में 4800 परीक्षार्थियों की बायोमीट्रिक से पहचान नहीं हुई। जिसको लेकर शुक्रवार को जांच करवाने का आखिर मौका रहेगा।"-- डा. यज्ञदत वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी, सिरसा
पहचान के बाद ही बोर्ड द्वारा एचटेट का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा
एचटेट की परीक्षा में बायोमीट्रिक से पहचान नहीं होने वाले परीक्षार्थी की पहचान की जाएगी। जिसमें परीक्षार्थियों को बायोमीट्रिक से पहचान करवाने का आखिर मौका होगा। इस पहचान प्रक्रिया में जो भी परीक्षार्थी भाग नहीं लेंगे। उन परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा। इसके लिए परीक्षार्थी खुद ही जिम्मेवार होंगे। बायोमीट्रिक से पहचान के बाद ही बोर्ड द्वारा एचटेट का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.