.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 10 February 2018

आज नहीं होगी स्कूलों की छुट्टी, मिड-डे-मील बनेगा निर्धारित समय से पहले

बवानीखेड़ा : स्वास्थ्य विभाग द्वारा 10 फरवरी को बच्चों को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर दवा दी जाएगी। इसके चलते सरकारी स्कूलों में द्वितीय शनिवार को होने वाले अवकाश को रद कर दिया गया है और स्कूलों में मिड-डे-मील को भी जल्द ही बनाने के लिए निर्देश जारी किए गए है, ताकि कोई भी बच्चा दवा लेते वक्त खाली पेट न रहे। 
स्वास्थ्य विभाग द्वारा 9 फरवरी को एक वर्ष से 19 वर्ष तक की आयु के बच्चों को यह दवा दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सभी सरकारी, गैर सरकारी व आंगनबाड़ी केंद्रों में पहुंचकर यह दवा देंगे। कस्बा के नागरिक अस्पताल के तहत आने वाले सभी सरकारी व गैर सरकारी व आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को यह दवा देने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। करीब 22 स्कूलों में पढ़ने वाले 7 हजार 215 बच्चों को यह दवा दी जाएगी। दवा देने के लिए एएनएम, बहु उद्देश्य स्वास्थ्यकर्मी, फार्मासिस्ट व हेल्थ इंस्पेक्टरों को नियुक्त किया गया है। 
इस बारे में आज चिकित्सा अधिकारी डा. नीरज कौशिक ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की बैठक ली और उन्होंने बच्चों को कृमि नाशक दवा देने के लिए जरूरी निर्देश जारी किए। डा. नीरज कौशिक ने बताया कि यह दवा बच्चों को खाली पेट नहीं लेनी है। इसी के चलते सरकारी स्कूलों में मिड डे मील निर्धारित समय से पूर्व जल्द ही बनाने के लिए निर्देश जारी किए गए है, ताकि सभी बच्चे अच्छी तरह से खाना खा सकें।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.