.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 26 February 2018

करनाल में सीएम ऑफिस का घेराव करने जा रहे प्राथमिक शिक्षकों पर लाठीचार्ज

करनाल : अपनी मांगों को लेकर रविवार को सीएम कैंप ऑफिस का घेराव करने जा रहे प्राथमिक शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले जब शिक्षक बैरीकेड हटाकर जबरन आगे बढ़े तो पुलिस ने उन पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। इससे करीब 20 शिक्षक घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल भिजवाया गया। उधर, शिक्षकों के तल्ख तेवर को देखकर प्रशासन ने उन्हें 28 फरवरी को चंडीगढ़ में सीएम से मिलवाने का आश्वासन दिया।
इससे पहले राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने रविवार को सेक्टर 12 के मैदान में प्रदेश स्तरीय आक्रोश रैली की। रैली के बाद शिक्षकों का हुजूम सीएम कैंप ऑफिस की ओर रवाना हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस चौकस हो गई और ऑफिस से ठीक पहले बैरीकेड लगा दिए गए। वहीं शिक्षकों से मिलने नायब तहसीलदार राजबक्श भी पहुंच गए। शिक्षकों ने मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा, लेकिन उन्होंने काफी समय तक उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया। इससे गुस्साए शिक्षक सीएम कैंप ऑफिस का घेराव करने के लिए आगे बढ़ने लगे। शिक्षकों ने बैरीकेड को हटाने की कोशिश की तो पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हो गई।भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। शिक्षक पीछे हटने लगे तो पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की तेज बौछार भी शुरू कर दी। लाठीचार्ज व वाटर कैनन से कई शिक्षक घायल हो गए। बावजूद इसके शिक्षकों ने अपना हौसला नहीं खोया। पुलिस के शांत होते ही शिक्षक दोबारा सीएम कैंप ऑफिस के बाहर एकजुट हो गए। नायब तहसीलदार ने उनसे बातचीत की और उन्हें 28 फरवरी को चंडीगढ़ में सीएम से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया।
शिक्षकों की मांगें 
  • अंतर अंतर जिला तबादला नीति में संघ के सुझावों को शामिल करके नए सत्र से पूर्व तबादले किए जाएं।
  • जेबीटी एनीवेयर व सुगम पोर्टल पर दर्ज पें¨डग ग्रीवेंसज का निपटारा किया जाए। 
  • तबादलों का सेकेंड ड्राइव शुरू किया जाए। 
  • वर्ष 2000 में नियुक्त जेबीटी को पदोन्नति दी जाए।
  • लो मेरिट जेबीटी को नियमित नियुक्ति दी जाए। 
  • नई पेंशन स्कीम की जगह पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए।

ये हुए घायल 
लाठीचार्ज व वारटर कैनन की कार्रवाई में राज्य प्रधान तरुण सुहाग, महासचिव सुरेश लितानी, हिसार से पुनीत शर्मा, सिरसा से विजय, कैथल से रोशन व करनाल से दीपक गोस्वामी सहित करीब 20 लोग जख्मी हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.