.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 7 July 2013

एचटेट-2013 : 15 को रिजल्ट और आंसर-की जारी कर सकता है बोर्ड

25 व 26 जून को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित की गई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के प्रश्न पत्रों की उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे भावी अध्यापकों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग में तीनों लेवल की परीक्षाओं की उत्तर कुंजी रिजल्ट के साथ वेबसाइट पर अपलोड करने की योजना बनाई गई है। योजना के तहत जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी कर विभाग की वेबसाइट पर भी सूचना दी जानी है। 15 जुलाई को रिजल्ट आ सकता है। फिलहाल बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट की डेट फाइनल नहीं की है, लेकिन 15 जुलाई के आसपास रिजल्ट घोषित किए जाने पर विचार हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक 15 जुलाई को रिजल्ट व उत्तर कुंजी घोषित करने के लिए पूरी कार्रवाई विभाग द्वारा कराई जा रही है।
उल्लेखनीय है कि पीजीटी के लिए 25 जून को जबकि टीजीटी व पीआरटी के लिए 26 जून को प्रदेश के विभिन्न शहरों में परीक्षाएं हुई थीं। इन परीक्षाओं में करीब 3 लाख 60 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। शिक्षा बोर्ड द्वारा पहले योजना बनाई गई थी एक्सपर्ट के विश्लेषण में बाद पहले उत्तर कुंजी जारी की जाएगी, बाद में 15 जुलाई तक रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 
बोर्ड के अधिकारियों की बैठक में अब योजना बनाई गई है कि रिजल्ट व उत्तर कुंजी एक साथ साइट पर अपलोड की जाएगी। भिवानी बोर्ड द्वारा पहली एचटेट से जुड़ी संपूर्ण कार्रवाई ऑनलाइन की है। इससे पहले हुई अध्यापक पात्रता परीक्षाओं में संपूर्ण कार्रवाई कागजी तौर पर पूरी करनी होती थी।  ..DB

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.