.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 12 July 2013

नौवीं व ग्यारहवीं कक्षा के दाखिले की तिथि बढ़ाई


नूंह : जिला शिक्षा अधिकारी राजीव अरोड़ा ने बताया है कि अब जिले के सभी स्कूलों में नौवीं व ग्यारहवीं कक्षा में दाखिले 31 जुलाई तक होंगे। ताकि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे। इसके अलावा उन स्कूल मुखियाओं के खिलाफ कार्रवाई होगी जिन स्कूलों का बोर्ड की वार्षिक परीक्षा परिणाम काफी कम रहा है।
सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्कूल मुखियाओं की बैठक भी बुलाई गई है। उन्होंने बताया कि यह निर्णय शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल के आदेशों पर लिया गया है। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर है। अब ऐसे अध्यापकों की भी खैर नहीं जो स्कूल आने-जाने में लापरवाही बरतते है। इसके लिए स्कूलों की जांच पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी स्कूलों में किताबें नहीं पहुची हैं यह मुद्दा भी बैठक में उठा है। शिक्षा मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि जुलाई तक जिले के सभी सरकारी स्कूलों में किताबें पहुंच जाएंगी। जिले के सभी अध्यापकों व मुख्य अध्यापकों को निर्देश देते हुए कहा गया है कि वे अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठावान हों। सरकार व विभाग कामचोर अधिकारियों व कर्मचारियों को बख्शने के मूड में नहीं है। अब निश्चित तौर पर उन मुख्य अध्यापकों व अध्यापकों पर कार्रवाई होगी जिनका परीक्षा परिणाम खराब रहेगा।
मेवात में नहीं रहेगी अध्यापकों की कमी:
शिक्षा विभाग ने मेवात कैडर के तहत तैनात किए गए 298 प्राध्यापकों की नियुक्ति लिस्ट इंटरनेट पर डाल दी है। उक्त प्राध्यापक मेडिकल कराकर जल्द ही स्कूलों में ज्वाइन करेंगे। इससे काफी हद तक स्कूलों में शिक्षकों की कमी दूर होगी और शिक्षा में सुधार होने की गुंजाइश बनेगी।  ..DJ

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.