.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 29 October 2013

सीनियर सेकंडरी का गणित का पेपर लीक,500 रुपये में बिका पेपर


तोशाम : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेकंडरी का गणित का पेपर लीक होने से हड़कंप मच गया। परीक्षा से डेढ़ घंटे पहले यह प्रश्न पत्र बाजारों में खूब बिका। दुकानदारों व कुछ युवकों ने पांच सौ से एक हजार रुपये में प्रश्न पत्र बेचकर परीक्षार्थियों को खूब लूटा।
पेपर लीक की सूचना बोर्ड अधिकारियों तक की भी पहुंची। इसके बाद जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया। हालांकि बोर्ड अधिकारियों ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि बाजारों में बिका पेपर सही है या गलत। बोर्ड सचिव का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और पेपर लीक मिला तो परीक्षा को रद्द कर दिया जाएगा। सोमवार को 12 वीं कक्षा का गणित विषय का पेपर था। आज पेपर शुरू होने के करीब डेढ़ घंटा पहले एक बजे कस्बे में पेपर लीक होने की बात फैल गई थी। सूचना पर एसडीएम सुरेंद्र सिंह चौक पर पहुंचे तो उन्हें कुछ युवक संदिग्ध परिस्थितियों में भाग खड़े हुए। इस पर एसडीएम अजय चौपड़ा को शक हुआ तो उन्होंने वहां चेक किया तो कुछ लिखे हुए कागज पड़े थे। कागजों को एसडीएम ने कब्जे में ले लिया और परीक्षा शुरू होने के बाद इस सामग्री को मॉडल संस्कृति स्कूल की गणित अध्यापिका से मिलान करवाया गया तो सही पाया गया।
अधिकारी बाले- जांच करेंगे
बोर्ड के सचिव डॉ. अंशज कुमार ने बताया कि पेपर लीक होने की शिकायत मिली है, जिस पर उन्होंने बोर्ड के एक टीम का गठन करके भेज दिया गया है। टीम पेपर का मिलान करेगी और सही पाया गया तो पेपर को रद्द किया जाएगा।
122 नकलची पकड़े दो शिक्षक रिलीव
भिवानी : हरियाणा शिक्षा बोर्ड की सीनियर सेकंडरी की गणित की परीक्षा में सोमवार को 122 नकलची पकड़े गए। परीक्षा केंद्र पर अनियमितताओं के चलते दो सुपरवाइजरों को रिलीव किया गया। परीक्षा के लिए चेयरमैन की फ्लाइंग टीम ने लोहारू के स्कूलों का निरीक्षण किया, जहां परीक्षा शांतिपूर्वक चल रही थी। सचिव की फ्लाइंग टीम ने सोनीपत जिले के स्कूलों का निरीक्षण किया। टीम ने 12 परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा। प्रदेशभर में 122 परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा गया। एसटीएफ द्वितीय की टीम ने नारनौल 10 परीक्षा केंद्र पर अनियमितताएं पाई। इसके बाद वहां से सुपरवाइजर सतवीर व सुपरवाइजर पुष्पा कुमारी को रिलीव कर दिया गया।      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.