.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 31 October 2013

अब दीक्षांत समारोह में मिलेंगे डीएड प्रमाणपत्र


रेवाड़ी : विश्वविद्यालय की तर्ज पर अब डीएड के छात्र अध्यापकों को दीक्षांत समारोह के माध्यम से डिप्लोमा इन एजुकेशन का प्रमाण पत्र मिलेगा। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड और एससीईआरटी के लोगो लगे पटकों में छात्र अध्यापक अपना डिप्लोमा प्राप्त कर सकेंगे। 
पहली बार इन डिप्लोमाधारकों को विश्वविद्यालय और कॉलेज के तर्ज पर यह व्यवस्था की जा रही है। इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। डाइट हुसैनपुर में इस मामले को लेकर प्राचार्य रणधीर सिंह बलौदा की अध्यक्षता में शिक्षकों को जानकारी दी गई। बैठक में डीएड सत्र 2010-2013 सत्र के छात्र छात्रा अध्यापकों को 11 नवंबर को सुबह 11 बजे विभिन्न शिक्षण संस्थानों में यह डिप्लोमा वितरित किया जाएगा। प्राचार्य ने बताया कि सभी शिक्षण संस्थानों को अपने स्तर या अलग अलग मिलकर समारोह का आयोजन कर सकेंगे। 
सूचना की जिम्मेदारी सौंपी 
बैठक में डॉ. राजकुमार, डॉ. पीएस यादव, डॉ. जीएल यादव, सतबीर सिंह, पृथ्वी सिंह, डॉ. आरके शर्मा, डाइट प्राध्यापकगणों को विभिन्न डीएड शिक्षण संस्थानों में आयोजन को लेकर व्यवस्था की जिम्मेदारियां सौंपी गईं। 
छात्र अध्यापकों के लिए पटका पहनना जरूरी 
सभी छात्र-छात्रा अध्यापकों को दीक्षांत समारोह में पटका पहनना जरूरी है। मैरून रंग के पटके के साइज साइज 60 इंच लंबा और 8 इंच चौड़ा होना चाहिए। इसमें दोनों किनारों पर एससीईआरटी हरियाणा व हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का लोगो लगा होना चाहिए। पटके के मध्य में शिक्षण संस्थान का नाम होगा।       db






No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.