.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 29 October 2013

एमफिल प्रवेश परीक्षा में हाजिरी न लगवाने पर भड़के विद्यार्थी, रोष जताया

** अंग्रेजी विभाग की अध्यक्ष पर चहेतों को दाखिला देने का आरोप 
कुरुक्षेत्र : सोमवार को एमफिल प्रवेश परीक्षा के बाद हाजिरी लगाने के लिए केयू के अंग्रेजी विभाग परीक्षार्थियों को बैरंग लौटा दिया। इससे विद्यार्थी भड़क गए। छात्रा शालू, रितु, सुमन, सुमित, प्रवीण, प्रदीप, कमल और विनोद ने बताया कि वे विभाग के टाइम के हिसाब से महज पांच मिनट लेट हुए थे। इसके बावजूद उनसे हाजिरी रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं करवाए गए।
जबकि उनकी घड़ी के हिसाब से वे सही समय पर ही विभाग में पहुंचे थे। विद्यार्थियों ने बताया कि उन्होंने विभाग के सभी शिक्षकों की मिन्नत भी की। इसके बावजूद उन्हें हस्ताक्षर नहीं करने दिए गए। विभाग अध्यक्ष के रवैये से नाराज होकर विद्यार्थी केयू रजिस्ट्रार से मिले और इसके बाद वीसी से भी मिले। इसके बावजूद उनकी समस्या का हल नहीं हुआ।
विद्यार्थियों ने बताया कि अपने चहेतों को दाखिला देने के लिए जानबूझकर उन्हें हस्ताक्षर नहीं करने दिए गए। ताकि कम अंकों वालों के दाखिले हो सकें। छात्रा रितु ने बताया कि उसने 92 अंक प्राप्त किए हैं। जिसके चलते उसका नंबर पडऩा स्वाभाविक था। उसे भी देरी का बहाना बनाकर हस्ताक्षर नहीं करने दिए गए। वहीं विद्यार्थियों ने यह भी आरोप लगाया कि पहले जब वे विभाग में थे तो उन्हें 49 विद्यार्थियों के हस्ताक्षर दिखाए जा रहे थे और जब वे रजिस्ट्रार और वीसी कार्यालय से होकर लौटे तो पाया कि 52 विद्यार्थियों के हस्ताक्षर करवाए गए हैं। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि अपने चहेतों के तो बाद में भी हस्ताक्षर करवाए गए लेकिन उनके हस्ताक्षर समय रहते भी नहीं करवाए गए।
नियमानुसार करवाए हस्ताक्षर: 
केयू अंग्रेजी विभाग की अध्यक्षा डॉ. सुनीता सिरोहा ने बताया कि सुबह 10 बजे तक ही हस्ताक्षर करवाने के निर्देश थे। जिसको लेकर 10 बजे तक ही हस्ताक्षर करवाए गए हैं। जब उनसे पूछा गया कि महज पांच मिनट की देरी से पहुंचे विद्यार्थियों के भी हस्ताक्षर नहीं करवाए गए तो उन्होंने कहा कि निर्धारित समय के बाद हस्ताक्षर नहीं करवाए जा सकते थे। वहीं जब उनसे बाद में हस्ताक्षरों की संख्या बढ़ाने के आरोप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।          db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.