.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 30 October 2013

HPSC : इंटरव्यू के 8 दिन बाद परिणाम घोषित, नामों के खुलासे से बच रहा आयोग

** 30 एचसीएस, 9 डीएसपी, 38 ईटीओ, 21 एईओ, 17 बीडीपीओ और 16 तहसीलदारों का चयन
** राज्य सरकार पर मनमानी का आरोप
** गोपनीयता पर सवाल
चंडीगढ़ : हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने हरियाणा सिविल सर्विसेज के 151 पदों के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया खत्म होने के आठ दिन पूरा होते ही परिणाम घोषित कर दिया गया। कमीशन ने इस परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों के केवल रोल नंबर ही जारी किए हैं। सफल अभ्यर्थियों के नाम और पतों की सूची आयोग ने गोपनीयता की आड़ में छिपा ली है। मांगे जाने पर भी मंगलवार तक यह सूची न तो मीडिया को उपलब्ध कराई गई और न ही आयोग की साइट पर सार्वजनिक की गई। सफल अभ्यर्थियों के नाम-पतों की सूची सार्वजनिक नहीं करने से पब्लिक सर्विस कमीशन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। 
इस संवाददाता ने जब कमीशन के चेयरमैन मनवीर भड़ाना से सोमवार को सफल अभ्यर्थियों की सूची मांगी तो वे टालमटोल करने लगे।पहले उन्होंने कहा कि वे सूची तैयार करवा रहे हैं। फिर कहा कि मंगलवार को दिलवा देंगे। मंगलवार को उन्होंने कहा कि यह सूची गोपनीय है अभी सार्वजनिक नहीं की जा सकती। जब उन्हें बताया गया कि परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद इसमें गोपनीयता जैसा क्या है? तो उन्होंने कहा कि कमीशन के सेक्रेटरी से बात कर लीजिए। कमीशन के सेक्रेटरी कार्यालय में उपलब्ध नहीं हुए। 
हरियाणा सिविल सर्विसेज परीक्षा 13 मार्च, 2013 को हुई थी। इसमें सफल अभ्यर्थियों के 24 सितंबर से 19 अक्टूबर तक इंटरव्यू लिए गए। 27 अक्टूबर को इसका परिणाम घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम के रोल नंबर भी मेरिट के अनुसार जारी नहीं किए गए हैं। इससे यह पता लगना मुश्किल है कि मेरिट में कौन टॉपर था और कौन सबसे नीचे था। इनमें 30 एचसीएस, 9 डीएसपी, 38 ईटीओ, 1 डीएफएससी, 16 तहसीलदार, 8 एआरसीएस, 5 एटीईओ, 17 बीडीपीओ, 3 ट्रैफिक मैनेजर, 3 डीएफएसओ, 21 एईओ शामिल हैं।        db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.