.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 8 October 2013

मिडल हैडमास्टरों को शीघ्र मिलेगी डीडी पावर

चंडीगढ़ : हरियाणा एलिमेंट्री स्कूल हैडमास्टर एसोसिएशन का राज्यस्तरीय शिष्टïमंडल प्रदेशाध्यक्ष दलबीर सिंह मलिक के नेतृत्व में मौलिक शिक्षा निदेशक डी. सुरेश से उनके कार्यालय में मिडल हैडमास्टरों की मांगों पर बातचीत करने के लिए मिला।
इस अवसर पर उपनिदेशक डा. दिलबाग सिंह भी उपस्थित थे। बातचीत सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई तथा महानिदेशक ने शिष्टïमंडल को कई मांगों पर पूर्ण सहमति जताते हुए कहा कि मिडल हैडमास्टर को डीडी पावर शीघ्र जारी कर दी जायेगी क्योंकि अभी डीडी पावर की फाइल सहमति हेतु एजी को भेजी गई है। मिडल हैड की ड्यूटी व शक्तियों का पत्र वित्तायुक्त शिक्षा विभाग की सहमति आते शीघ्र ही 15 दिन के अंदर जारी कर दिया जाएगा। वित्तीय मामलों की जानकारी हेतु मिडल हैड को तीन दिन की ट्रेनिंग दी जायेगी।
उन्होंने आश्वस्त किया कि पदोन्नत हुए मिडल हैड के एसीपी मामले शीघ्र निपटा दिये जायेंगे तथा निजी मिसल जिला कार्यालयों को वापस की जायेगी। मिडल हैड को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा व 5400 का ग्रेड पे देने के लिए वित्तायुक्त से शीघ्र ही विचार-विमर्श किया जायेगा। एक से आठ तक सभी कक्षाओं  की पुस्तकें स्कूलों में भेज दी जायेंगी। सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा कि जिन उच्च स्कूलों में मुख्याध्यापकों के पद रिक्त हैं उन स्कूलों में डीडी पावर मिडल हैड को सौंपी जाये।
निदेशक ने कहा कि शिक्षा बोर्ड से सहमति ली जाएगी कि मिडल हैड को बोर्ड परीक्षा से छूट दी जाये। रिपेयर व मैंटीनेंस की ग्रांट राशि में बढ़ोतरी में महानिदेशक ने सहमति जतायी तथा वरि. मा. व उच्च विद्यालयों में एसएमसी के खातों में आई ग्रांट खर्च करते समय मिडल हैड की सहमति पर भी महानिदेशक ने सहमति जतायी और कहा कि मिडल हैड की वरिष्ठïता सूची तैयार की जा रही है। महानिदेशक ने शिष्टïमंडल को यह भी आश्वासन दिया कि उच्च विद्यालय मुख्याध्यापकों की पदोन्नति उपरांत मिडल हैड के रिक्त पदों पर वर्गानुसार पदोन्नति शीघ्र कर दी जायेगी। इस अवसर पर शिष्टïमंडल में राज्य महासचिव विजयपाल यादव, राज्य कोषाध्यक्ष जसबीर सैनी, राज्य उपप्रधान सुदेश कुमार सैनी, जिला वरिष्ठï उपप्रधान जसपाल सिंह, जिला सचिव अमर सिंह, राज्य मुख्य सलाहकार जे.पी. मिश्रा, जिला कोषाध्यक्ष प्यारे लाल शर्मा इत्यादि उपस्थित थे।  ..dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.