.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 24 January 2014

25 हजार युवाओं को छोडऩी पड़ेगी एक परीक्षा

** एचटेट और एमसीडी शिक्षक की परीक्षाएं एक ही दिन 
रेवाड़ी : फरवरी दो तारीख को एक ही दिन दो परीक्षाएं होने से करीब 25 हजार युवाओं को एक परीक्षा छोडऩी पड़ेगी। ऐसे में परीक्षार्थियों के सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। दो फरवरी को जहां एचटेट लेवल एक की परीक्षा होगी वहीं इसी दिन एनसीटी दिल्ली एमसीडी विभाग की ओर से टीचर प्राइमरी पद की परीक्षा होगी। हजारों अभ्यर्थियों ने दोनों ही परीक्षाओं के लिए आवेदन किया हुआ है। फीस भरने के साथ दोनों ही परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हुए हैं। अब दोनों परीक्षाओं की तारीख एक ही दिन होने से इन अभ्यर्थियों को अपनी एक परीक्षा छोडऩी पड़ेगी। दल्ली सरकार की एनसीटी के तहत दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेज सलेक्शन बोर्ड डीएसएसएसबी की ओर से वर्ष 2009 में निकाले विज्ञापन के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसकी परीक्षा गत वर्ष 29 दिसंबर को होनी थी जो कि किसी कारण वश स्थगित की गई थी। इसके बाद 8 जनवरी को और फिर दो फरवरी को परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया। 
इसी दिन एचटेट की भी परीक्षा 
हरियाणा पात्रता परीक्षा की लेवल एक की परीक्षा भी इसी दिन सुबह की पाली में है। इसके लिए गत 16 दिसंबर को कार्यक्रम जारी कर आवेदन मांगने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। अब आवेदन पत्र भरने और एडमिट कार्ड प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। 
दिल्ली एनसीआर क्षेत्र से हजारों उम्मीदवार रह जाएंगे वंचित 
दोनों ही परीक्षाओं के लिए लंबे समय से हजारों उम्मीदवारों ने आवेदन किया हुआ है। रेवाड़ी, गुडग़ांव, फरीदाबाद, मेवात सहित दिल्ली से सटे समीपवर्ती जिलों से करीब 25 हजार उम्मीदवारों ने एचटेट और डीएसएसएसबी दोनों ही परीक्षाओं के लिए आवेदन किया हुआ है। एक ही दिन दोनों परीक्षाएं होने से वे एक ही परीक्षा में बैठ पाएंगे। 
दिल्ली में ८ को होनी थी परीक्षा, परीक्षा की तारीख बदले की गुहार 
अभ्यर्थियों का कहना है कि दिल्ली सरकार पहले भी इन परीक्षाओं की तारीख में फेरबदल कर चुकी है। नई परीक्षाओं की तारीख 8 जनवरी को घोषित की गई जबकि एचटेट के आवेदन पत्र भरने से लेकर ऑनलाइन सुधार तक की व्यवस्था इस अवधि में पूरी की जा चुकी है। 
परीक्षा की तारीख बदली जाए 
अभ्यर्थी सुनील कुमार, सुरेश कुमार, मनोज कुमार, राकेश, संजय, अजीत कुमार, सतीश सहित अनेक अभ्यर्थियों ने डीएसएसएसबी के परीक्षा की तारीख में बदलाव करने की मांग की ताकि वे दोनों परीक्षाओं में बैठ सकें।                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.