.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 15 January 2014

7231 सीटों के लिए 18 लाख आवेदन

बेरोजगारी का दंश : आवेदन करने के अभी पांच दिन शेष, 25 लाख से अधिक आवेदन का अनुमान 
हिसार : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से विभिन्न विभागों में 7231 पोस्ट के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अब तक 18 लाख से अधिक आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा हो चुके हैं। इन आवेदनों से 5 करोड़ से अधिक राशि बैंकों के अकाउंट में जमा हो चुकी हैं। स्टेट बैंक ऑफ पटियाला में आवेदन शुल्क जमा करवाने वालों की शहर में सुबह से लेकर शाम तक भीड़ लगी रहती है। बैंक अधिकारियों का अनुमान है कि आवेदन के लिए पांच दिन शेष हैं प्रदेशभर में यह आंकड़ा 25 लाख से पार जाएगा। 
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने स्टेट बैंक ऑफ पटियाला में ही आवेदन शुल्क जमा करवाना निर्धारित किया है। इसके कारण प्रदेश के हर जिले में एसबीपी की सभी शाखाओं में जनवरी 2014 से लंबी लाइनें लग रही हैं। हिसार के एसबीपी की चार शाखाओं में प्रतिदिन हजारों की संख्या में आवेदन जमा करवाए जा रहे हैं। बैंक अधिकारियों का मानना है कि रोहतक जिला आवेदन शुल्क जमा होने में भी अव्वल है। 
लगातार बढ़ती जा रही है युवकों की भीड़ : ब्रांच मैनेजर 
स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के ब्रांच मैनेजर आरएस महला का कहना है कि 31 दिसंबर तक तो 100 से 150 के बीच में प्रत्येक शाखा में आवेदकों के शुल्क जमा करवाए जा रहे थे। जनवरी के की शुरुआत के साथ ही आवेदन शुल्क जमा करवाने वालों की संख्या हर ब्रांच में हजारों में पहुंच गई। अभी तक 18 लाख से अधिक आवेदन शुल्क जमा हो चुके हैं। लगातार भीड़ बढ़ रही है। 
एसबीपी में प्रदेश के सभी जिलों में केवल आवेदन शुल्क जमा करवाने के लिए दो से तीन अतिरिक्त काउंटर लगाए गए हैं। बैंकों में व्यवस्था बनाने के लिए पुरुष व महिलाओं के लिए अलग से लाइनें बनाई गई हैं। आवेदन शुल्क जमा करवाने वालों के लिए ठीक व्यवस्था बनाने के लिए प्रत्येक शाखा पर एक पुलिस कर्मचारी मांग के अनुसार तैनात किया गया है।                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.