.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 15 January 2014

राहुल गांधी : इत्मिनान रखो, हुड्डा से बात करेंगे

** सांसदों को घेरने वाले अतिथि शिक्षकों ने रखी अपनी बात 
अम्बाला : पूरे प्रदेश में सांसदों को घेरने वाले अतिथि शिक्षकों की मुराद पूरी हो गई। अंतत: कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी मुलाकात हो ही गई। 24 तुगलक रोड दिल्ली में राहुल से मुलाकात करके लौटे शिक्षक नेता गदगद नजर आए। उन्हें भरोसा है कि राहुल ने जो कहा वह जरूर होगा। उन्हें मुलाकात के दौरान यह भरोसा दिलाया गया है कि शिक्षकों के मसले पर सीएम हुड्डा से बात की जाएगी। 
मंगलवार शाम करीब छह बजे राहुल गांधी ने पांच शिक्षक नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया। इनमें अतिथि अध्यापक संघ के संयोजक राजेंद्र शास्त्री, सदस्य शिवचरण, अम्बाला के जिलाध्यक्ष शशि भूषण व अन्य थे। शशि भूषण ने बताया कि राहुल गांधी ने प्रतिनिधि मंडल से चर्चा की है। उन्हें बताया गया कि अतिथि शिक्षक आठ वर्षों से मांगों को लेकर भटक रहे हैं। मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया है। मजबूरी में सांसद निवास पर प्रदर्शन करके घेराव करना पड़ा। राहुल गांधी ने कहा अभी उन्हें इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं है कि मामला क्या है। ऐसे मामलों में बजट का प्रावधान होता है। वह सीएम से बात करेंगे। उनसे कहेंगे की वह शिक्षकों की समस्या नजरअंदाज न करें। गौरतलब है कि शिक्षकों ने केंद्रीय मंत्री सैलजा से जिद की थी कि वह राहुल गांधी से मुलाकात कराएं। बातचीत के दौरान सैलजा भी मौजूद रहीं। 
यह हैं शिक्षकों की मांगें 
कुछ दिनों पहले गोहाना रैली के दौरान सीएम ने घोषणा की थी कि प्रदेश के करीब 15 हजार अतिथि अध्यापकों के वेतन में 20 प्रतिशत इजाफा किया जाएगा। मगर अतिथि अध्यापकों ने इस घोषणा को दरकिनार करते हुए खुद को पक्का करने की मांग को उठाया था। उनका कहना था कि आठ वर्षों से वह संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें वेतन वृद्धि नहीं चाहिए। उन्हें नियमित किया जाए। नियमित करने की मांग को लेकर ही वह दो जनवरी से प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदेश के सभी सांसदों के निवास का घेराव अतिथि अध्यापकों ने किया था।                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.