.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 14 January 2014

एचटैट प्रवेश परीक्षा के लिए वेब पोर्टल लॉन्च


गुडग़ांव. हरियाणा टीचर एलिजिबलिटी टेस्ट (एचटैट) की प्रवेश परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स को मटीरियल प्रोवाइड करवाने के लिए हरियाणा शिक्षा निदेशालय द्वारा एचटैट वेब पोर्टल लांच किया गया। वेब पोर्टल लांच करने का उद्देश्य प्रदेश की विभिन्न डाइट्स में पढ़ रहे बच्चों को एचटैट की परीक्षा के लिए रीडिंग मटीरियल उपलब्ध करवाना है। सोमवार को स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) में प्रदेश के डाइट प्रिंसिपलों की बैठक हुई।
बैठक की अध्यक्षता एससीईआरटी की निदेशक स्नेह लता ने की। इस दौरान वेब पोर्टल का उद्घाटन करते हुए इसका डैमो दिया गया। वेबपोर्टल में मटीरियल है, उसे गुडग़ांव की डाइट के विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया है। विशेषज्ञों ने प्रिंसिपलों को बताया कि कैसे डाइट के बच्चे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और कैसे यह उनके लिए लाभदायक साबित होगा।
खास बात यह है कि यह वेब पोर्टल केवल प्रदेश की डाइट में पढ़ रहे बच्चे इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बच्चों को यूजर आई और पासवर्ड दिया जाएगा। बच्चे इसे मोबाइल पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वेब पोर्टल को दिल्ली की एक निजी कंपनी के सहयोग से तैयार किया गया है। इस मौके पर एससीईआरटी विशेषज्ञ मनोज कौशिक, डाइट विशेषज्ञ इंदू बोकन, श्याम राघव उपस्थित रहे।
कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल
स्टूडेंट्स इसका इस्तेमाल यूजर आई-डी और पासवर्ड के जरिए कर सकते हैं। पासवर्ड डालने के बाद एचटैट की साइट बच्चों के सामने खुल जाएगी। वह पसंदीदा विषय पर जाकर रीडिंग मटीरियल पढ़ सकेगा और मोक टेस्ट व क्विक क्विज में भाग ले सकेगा।                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.