.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 24 January 2014

एक दिन दो परीक्षाएं, छात्र सांसत में

** हरियाणा में 2 फरवरी को एचटेट व दिल्ली में प्राइमरी टीचर की परीक्षा
हिसार : 2 फरवरी को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा व दिल्ली सबरेडिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की प्राइमरी टीचर परीक्षा होने से हजारों विद्यार्थी असमंजस में हैं। हैरत की बात यह कि निर्धारित तिथि के साथ-साथ परीक्षा का समय भी एक ही है। ऐसे में विद्यार्थियों ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड व दिल्ली बोर्ड से परीक्षा की तिथि बदलने की मांग की है। वहीं, शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन केसी भारद्वाज का कहना है कि किसी भी सूरत में परीक्षा की तिथि में बदलाव नहीं होगा। 
भैरा गांव निवासी अजय शर्मा ने बताया कि उसने एचटेट पीआरटी परीक्षा के लिए आवेदन किया था। इसके साथ ही दिल्ली बोर्ड के तहत ली जाने वाली प्राइमरी टीचर की परीक्षा के लिए भी आवेदन कर दिया। दोनों परीक्षाओं के एडमिट कार्ड मिले तो उसके होश उड़ गए क्योंकि परीक्षा का दिन और समय एक ही है। एचटेट परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से एक बजे तक है, वहीं दिल्ली बोर्ड की परीक्षा का समय सुबह साढ़े दस से साढ़े 12 बजे है। ऐसे में वे दोनों में से सिर्फ एक ही एग्जाम दे पाएंगे। अजय ने बताया कि उस जैसे हजारों परीक्षार्थी हैं जो इस दुविधा का शिकार हुए हैं। उनके करियर के लिए दोनों ही परीक्षाएं काफी महत्वपूर्ण हैं। अगर बोर्ड ने परीक्षा की तिथि में बदलाव नहीं किया तो उन्हें किसी एक परीक्षा से वंचित रहना पड़ सकता है। 
वहीं, पात्र अध्यापक संघ की महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष अर्चना सुहासिनी का कहना है कि एक दिन दो परीक्षाएं लेना गलत है। बोर्ड को चाहिए कि विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं की तिथि बदले।                       dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.