.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 12 January 2014

शिक्षक मुश्किल में, धरने प्रदर्शन करने को मजबूर

** नौकरी की सुरक्षा के लिए एकजुट होकर संघर्ष करेंगे 
सोनीपत : शिक्षक वर्ग इन दिनों परेशान है। कहीं नौकरी पर संकट है तो कहीं अस्थाई नौकरी तो है, लेकिन मेहनताना नहीं मिल रहा। निराश एवं परेशान शिक्षक कभी प्रदर्शन कर नारे लगा रहे हैं तो कभी डीसी के आगे मेहनताने के लिए गुहार। अब तय किया गया है अगर उनकी समस्या का ठोस समाधान नहीं किया गया तो वे बड़े आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेंगे। 
नौकरी बचाने के लिए एकजुट होने का आह्वान : 
इसी सप्ताह कोर्ट के आदेश के बाद 13 साल पुरानी नौकरी गंवाने की दहलीज पर पहुंचे जेबीटी शिक्षकों ने जैश पार्क में शनिवार को बैठक की। इसमे मामले को हाई कोर्ट की डबल बैंच में ले जाने के लिए सभी प्रक्रिया को पूरा किया गया। वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने सभी सरकारी औपचारिकताओं को पूरा करने के ज्वाइन किया। नियुक्ति में अगर किसी ने हेर फेर की तो इसमें गलती शिक्षकों की नहीं। इसलिए दोषी को सजा मिले।
कंप्यूटर शिक्षकों ने डीसी से लगाई गुहार 
आईसीटी प्रोजेक्ट के तहत 2013 में रोजगार पाने वाले कंप्यूटर शिक्षकों ने अब डीसी डॉ. चंद्रशेखर से मेहनताना दिलाने की गुहार लगाई है। डीसी को दिए ज्ञापन में शिक्षकों ने अपनी व्यथा बताई। ज्ञापन में कहा गया है कि उनकी नियुक्ति मेरिट के आधार पर सरकार द्वारा अधिकृत एजेंसी द्वारा की गई थी, लेकिन पांच महीने से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने डीसी से वेतन दिलाने के साथ अन्य मांगों बताई।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.