.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 20 January 2014

प्रदेशभर के लेक्चरर्स ने शहर में जलूस निकाल जताया रोष


रोहतक : हरियाणा एक्सटेंशन लेक्चरर (विस्तार व्याख्याता) एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों लेक्चरर ने लंबित पड़ी मांगों को लेकर शहर में विरोध जुलूस निकाला। मेडिकल मोड़ पर जुलूस में शामिल लोगों को पुलिस प्रशासन ने बेरीकेड्स लगाकर रोक लिया, जिसके कारण लेक्चरर ने यहीं पर बीडीपीओ आशीष मान को ज्ञापन सौंपा। 
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपाधीक्षक अनिल यादव और गोहाना के पुलिस उपाधीक्षक यशपाल खटाना मौके पर मौजूद रहे। हरियाणा राजकीय महाविद्यालय में कार्यरत सैकड़ों एक्सटेंशन लेक्चरर रविवार को तिलियार झील पर एकत्रित हुए। दोपहर बाद यहां से जुलूस करते हुए सीएम आवास की तरफ कूच किया। पुलिस प्रशासन ने जुलूस को सीएम आवास से पहले रोकने के मेडिकल मोड़ पर बेरीकेड्स लगाकर रोक लिया। लेक्चरर की मांग थी कि पिछले लंबे समय से प्रदेश के राजकीय महाविद्यालय में विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद उनकी तनख्वाह निर्धारित नहीं है। 
कक्षाओं के आधार पर उनको मेहनताना दिया जा रहा है, जो नाकाफी है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से भेदभाव हो रहा है, लेकिन अब इसे सहन नहीं करेंगे। यहीं कारण है कि रविवार को प्रदेश भर के लेक्चरर ने सम्मेलन आयोजित कर आगामी रणनीति तैयार की है। लेक्चरर विकास गुप्ता ने कहा कि योग्यता होने के बावजूद उन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण उनके परिवार का आर्थिक गुजारा संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालयों में पेपर ड्यूटी से लेकर राजकीय अवकाश की स्थिति में भी कोई वेतन नहीं दिया जाता। उन्होंने सरकार से आर्थिक शोषण बंद करने की मांग की तथा नियमित करने के लिए जल्द ही प्रक्रिया करने पर जोर दिया। इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से लेक्चरर मौजूद थे।                     dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.