.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 3 January 2014

सैलजा निवास पर छह घंटे डटे रहे अतिथि अध्यापक

** नियमित करने की मांग को लेकर अम्बाला, यमुनानगर व पंचकूला के अतिथि अध्यापकों ने धरना दिया 
अम्बाला : नियमित करने की मांग को लेकर गुरुवार को अम्बाला, यमुनानगर व पंचकूला के अतिथि अध्यापकों ने केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के निवास का घेराव किया। शाम तक अध्यापकों ने उनके निवास पर प्रदर्शन किया। हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक केंद्रीय मंत्री द्वारा कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलता, तब तक वह लगातार प्रतिदिन प्रदर्शन करेंगे। 
प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय मंत्री से फोन पर भी बातचीत करने की कोशिश की गई, मगर संपर्क नहीं हो सका। घेराव करने से पहले सुबह दस बजे से तीनों जिलों के अतिथि अध्यापक संघ के पदाधिकारी कैपिटल चौक पर इकट्ठा होना आरंभ हो गए थे। दर्जनों अध्यापक प्रदर्शन करते हुए डूरंड रोड स्थित केंद्रीय मंत्री के निवास पर पहुंचे। इस दौरान अध्यापकों ने जोरदार नारेबाजी की। शाम चार बजे प्रदर्शन समाप्त किया गया। संघ के अध्यक्ष शशि भूषण ने बताया कि प्रतिदिन अब घेराव किया जाएगा। उधर, गुरुवार प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे। 
आठ वर्ष से नियमित होने का इंतजार 
संघ के अध्यक्ष शशि भूषण, सतपाल शर्मा, शिव चरण व अन्य अध्यापकों ने कहा कि वह आठ वर्षों से नियमित होने के इंतजार में हैं। जब भी सरकार पर नियमित करने का दबाव बनाया जाता है तभी सरकार उनके वेतन में मामूली इजाफा करके उन्हें शांत कराने का प्रयास करती है। अब 20 प्रतिशत वृद्धि महज एक छलावा है। इससे कोई लाभ नहीं मिलने वाला। आज भी उनकी नौकरी असुरक्षित है। 
सैलजा की चाय ठुकराई प्रदर्शनकारियों ने 
प्रदर्शन के दौरान केंद्रीय मंत्री के निवास पर तैनात कुछ व्यक्ति प्रदर्शनकारियों के लिए चाय लेकर आए। मगर अध्यापक गुस्से में थे। उन्होंने हाय-हाय करके हुए चाय को ठुकरा दिया। कुछ समय बाद फिर चाय आई मगर, इसे दोबारा ठुकरा दिया गया। 
20 प्रतिशत वृद्धि के बाद वेतन पर इतना असर 
                  अब          पहले 
जेबीटी      17,500     14,400 
मास्टर     19,000     15,800 
लेक्चरर   23,500     19,400 
तीन जिलों में इतने अतिथि अध्यापक 
अम्बाला 850 
पंचकूला 330 
यमुनानगर 1600                                  db



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.