.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 13 January 2014

मदवि में ढाई लाख रुपये देकर पास कराई थी परीक्षा

** डाटा एंट्री ऑपरेटर की टाइपिंग परीक्षा में हुआ खुलासा 
** पुलिस ने पैसे लेकर परीक्षा पास कराने के गिरोह की जताई आंशका
रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में रुपये देकर परीक्षा पास कराने का गिरोह सक्रिय हो गया है। यह खुलासा रविवार को क्लर्क कम जूनियर डाटा एंट्री ऑपरेटर की टाइपिंग परीक्षा के दौरान पकड़े गए उम्मीदवार ने पुलिस पूछताछ के दौरान किया है। आरोपी युवक से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसने ढाई लाख रुपये में सौदा करके लिखित परीक्षा पास करवाई थी। इस घटना से विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस अब आरोपी के माध्यम से गिरोह तक पहुंचने के लिए जांच पड़ताल में जुट गई है।
क्लर्क कम जूनियर डाटा एंट्री ऑपरेटर की टाइपिंग परीक्षा में कंप्यूटर साइंस विभाग स्थित परीक्षा केंद्र-एक में उम्मीदवारों के कागजों की जांच की जा रही है। जांच पड़ताल के दौरान एक उम्मीदवार के लिखित परीक्षा में लगे फोटो से टाइपिंग परीक्षा के लिए मिले प्रवेश पत्र पर लगे फोटो मेल नहीं खा रहे थे। विश्वविद्यालय के अधिकारियों को उम्मीदवार पर संदेह हुआ और उससे पूछताछ की तो उसने सच्चाई उगल दी। आरोपी को पीजीआइएमस थाना पुलिस के हवाले कर दिया। विश्वविद्यालय सूत्रों की मानें तो फर्जी परीक्षार्थी के पकड़े जाने की अफवाह फैलने के बाद काफी परीक्षार्थी टेस्ट ही देने नहीं पहुंचे। इससे आशंका जताई जा रही है कि और भी फर्जी परीक्षार्थी थे।
पुलिस रिमांड पर लेने का प्रयास 
पीजीआइएमएस थाना के प्रभारी एमआई खान से जब इस बारे में बातचीत की तो उन्होंने बताया कि आरोपी अनूप को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई जाएगी। अनूप से पूछताछ के दौरान ही पता चल पाएगा कि वह किस गिरोह के मार्फत लिखित परीक्षा दिलाने में कामयाब रहा है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिखित परीक्षा देने वाले युवक की तलाश शुरू कर दी है।
दोबारा कराई जाएगी जांच : वत्स 
मदवि के रजिस्ट्रार डॉ. एसपी वत्स का कहना है कि लिखित परीक्षा में भी वीडियो और स्टील फोटोग्राफी करवाई गई थी। इसके अलावा अंगूठे के निशान व फोटो का भी मिलान किया गया था। यहीं कारण है कि आरोपी युवक को काबू किया जा सका। इसके अलावा जो परीक्षार्थी अनुपस्थित हुए हैं, उनके कागजातों की भी दोबारा से जांच करवाई जाएगी।
भिवानी के धनाना गांव का है आरोपी
पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान भिवानी के गांव धनाना निवासी अनूप के रूप में हुई। आरोपी ने पुलिस के समक्ष कबूल करते हुए बताया कि 22 दिसंबर 2013 को हुई लिखित परीक्षा में भिवानी के गांव राम नगर निवासी अजय को अपनी जगह बैठाया था। अजय को परीक्षा पास कराने की एवज में ढाई लाख रुपये में सौदा किया था। एक लाख 30 हजार रुपये पहले ही अजय को दे दिए थे बाकि रकम बाद में देनी थी।                                  dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.