.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 18 January 2014

हिसार : प्राइमरी स्कूलों के समय में बदलाव

** शिक्षकों की मांग पर 31 जनवरी तक सुबह 10 से 3 बजे तक लगेंगे स्कूल 
हिसार : अत्यधिक ठंड के चलते जिला उपायुक्त ने सभी सरकारी और गैर सरकारी प्राइमरी स्कूलों के समय में बदलाव किया है। शनिवार से प्राइमरी स्कूल सुबह 10 से लेकर दोपहर 3 बजे तक लगेंगे। यह टाइम टेबल 31 जनवरी तक लागू रहेगा। इससे पहले सुबह प्राथमिक व मास्टर वर्ग एसोसिएशन के सदस्य इसी मांग को लेकर उपायुक्त से मिले थे। हालांकि मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने मिडिल स्कूलों का टाइम भी बढ़ाने की मांग की है। 
एसोसिएशन के मुताबिक वह इस बारे में फिर से उपायुक्त से मिलेंगे। शुक्रवार सुबह प्राथमिक शिक्षक संघ और मास्टर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिला था और उनसे स्कूलों का समय सुबह 11 से 3 बजे करने की मांग की थी। इस पर उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के नाम निर्देश जारी कर दिए। मगर दोनों ही अधिकारी पंचकुला गए हुए थे। उधर डिप्टी डीईओ संतोष हुड्डा ने अपनी असमर्थता जताई। इसके बाद शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल फिर से उपायुक्त के पास पहुंच गया। उपायुक्त ने इस मामले को डीडीपीओ सुमित कुमार को सौंपते हुए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। उधर डीडीपीओ ने शिक्षकों से कहा कि शनिवार को स्कूलों का समय यही रहेगा। मगर सोमवार से इसे बदल देंगे। इसके बाद देर शाम को आदेश जारी कर दिए गए कि शनिवार से प्राइमरी स्कूलों का समय सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक होगा। प्रतिनिधिमंडल में प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव वेदपाल रायपुर, पूर्व महासचिव सुनील बास, बिजेंद्र नैन, सुरेश लितानी, जयभगवान बडाला, मंगतराम व मास्टर वर्ग एसोसिएशन से पूर्व प्रधान रोहताश छाछिया, जिला महासचिव विनोद मोर व रमेश पूनिया शामिल थे।
सभी स्कूलों का समय बढ़ाया जाए 
"प्रदेश के दो जिलों में सभी स्कूलों का समय बढ़ाया गया है। हिसार में भी सभी स्कूलों का समय बढ़ाया जाना चाहिए। अगर प्रशासन सभी स्कूलों का समय नहीं बढ़ाता है, तो कम से कम एलीमेंट्री स्कूलों का समय तो बढ़ाया जाना चाहिए। यह मांग हम अपने लिए नहीं, बल्कि सर्दी को देखते हुए बच्चों के हितों के लिए कर रहे हैं।"--संजय, राज्य वित्त सचिव, हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन                                    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.