.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 1 April 2014

स्कूलों में रहेगा 5 अप्रैल से 10 दिन का अवकाश

** मास्टरों ने जताया विरोध, कहा- छुट्टियों में उत्तरपुस्तिकाओं का नहीं करेंगे मूल्यांकन
प्रदेश के सभी सरकारी, गैर सरकारी व एडिड स्कूलों में 5 अप्रैल से फसली अवकाश रहेगा। दस दिवसीय अवकाश में यदि कोई भी स्कूल खुलेगा तो उस पर विभाग कार्रवाई करेगा। 
सेकेंडरी एजुकेशन हरियाणा के डायरेक्टर की ओर से इस संबंध में प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को लिखित निर्देश जारी कर दिए गए हैं। अवकाश की अवधि समाप्त होने के बाद 15 अप्रैल से स्कूल खुलेंगे। छुट्टियों की खबर से जहां बच्चे खुश होंगे, वहीं मास्टर वर्ग ने छुट्टियों के फेरबदल का विरोध किया है। 
हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक ने जारी प्रेस बयान में कहा कि संगठन की मांग पर अप्रैल में होने वाली छुट्टियों को ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में मिलाने का फैसला हो चुका था, लेकिन अब विभाग ने इसे जारी कर गलत कार्य किया है। उन्होंने कहा कि यह समय स्कूलों में दाखिले के लिए महत्वपूर्ण है। वहीं मैट्रिक की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन प्रगति पर है। 
शिक्षक नेता ने स्पष्ट किया कि शिक्षक छुट्टियों में उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य से बिल्कुल सहमत नहीं हैं। छुट्टियां शुरू होते ही 5 अप्रैल से शिक्षक मूल्यांकन कार्य पर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि पांच अप्रैल से 14 अप्रैल तक छह छ़ुट्टियां तो वैसे ही पड़ती हैं। इस प्रकार शिक्षकों को दस की बजाय चार छुट्टियां ही मिल पा रही हैं। इन छुट्टियों से बच्चों के दाखिलों पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।                                            dbjnd

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.