.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 1 April 2014

केयू में लागू होगा सिटीजन चार्टर


कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के सीनेट हॉल में सोमवार को कोर्ट की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता केयू वीसी डॉ. डीडीएस संधू ने की। उन्होंने बताया कि कार्यकारिणी परिषद ने सिटीजन चार्टर को मंजूरी दे दी है। सिटीजन चार्टर लागू होने के बाद हर अधिकारी, अध्यापक एवं कर्मचारी की उनके कत्र्तव्य एवं कार्यों के बारे में जिम्मेदारी निश्चित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी का प्रमुख कार्य विद्यार्थियों को पढ़ाने एवं सुविधाओं को उपलब्ध करवाना है। 
डॉ. संधू ने कहा कि अब कोई भी अधिकारी, कर्मचारी एवं शिक्षक कार्य करने में देरी नहीं कर सकता और ऐसा होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। कोर्ट के बैठक में इस वर्ष का बजट जोकि 308.25 करोड़ का है पारित किया गया। बैठक में यूनिवर्सिटी की वार्षिक रिपोर्ट भी पारित की गई। डॉ. संधू ने कहा कि इस वर्ष से यूनिवर्सिटी की वार्षिक रिपोर्ट एवं विवरण पुस्तिका को केयू की वेबसाइट पर भी डाला जाएगा। वहीं इसे सभी विदेशी दूतावासों में भी भेजा जाएगा। ताकि विदेश से आने वाले विद्यार्थियों को केयू में पढ़ाए जा रहे विषयों के बारे में जानकारी मिल सके। 
उन्होंने कहा कि इस वर्ष विद्यार्थियों को अच्छी एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा देने के लिए विदेशी यूनिवर्सिटी एवं संस्थानों से एमओयू किए जाएंगे। डॉ. संधू ने कहा कि छात्रों के हित के लिए इस वर्ष परीक्षाओं से संबंधित परीक्षा फॉर्म एवं दाखिला फॉर्म ऑनलाइन भरने की दिशा में भी कार्रवाई की जाएगी। ताकि विद्यार्थियों को फॉर्म भरने में परेशानी का सामना न करना पड़े। बैठक में केयू रजिस्ट्रार डॉ. कृष्ण चंद रल्हाण ने कोर्ट मीटिंग का एजेंडा प्रस्तुत किया। मौके पर डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. राघवेंद्र तंवर भी मौजूद थे।                                                                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.