.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 15 April 2014

परीक्षाएं आज से होंगी शुरू, मगर अभी तक नहीं मिले रोल नंबर

** हरियाणा ओपन बोर्ड का हाल- दो हजार से ज्यादा विद्यार्थी परेशान होकर काट रहे स्टडी सेंटरों के चक्कर, छूट सकती है परीक्षा
हरियाणा ओपन बोर्ड की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही हैं, लेकिन यहां के सैकड़ों विद्यार्थियों को अभी तक रोल नंबर नहीं मिल पाए हैं। ऐसे विद्यार्थी सोमवार को अवकाश के बावजूद हरियाणा ओपन बोर्ड जींद के स्टडी सेंटरों पर रोल नंबर के लिए चक्कर काटते नजर आए। 
जींद में हरियाणा ओपन बोर्ड की परीक्षाओं के लिए पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, डिफेंस कॉलोनी का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल, जींद का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल, अग्रसेन स्कूल और भिवानी रोड का बाल आश्रम हाई स्कूल शामिल हैं। 
इन पांच परीक्षा केंद्रों में 2 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा देंगे लेकिन इनमें से दर्जनों विद्यार्थियों को सोमवार तक परीक्षा के लिए उनके रोल नंबर नहीं मिल पाए थे। ऐसे विद्यार्थी सोमवार को जींद के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, अग्रसेन स्कूल और डिफेंस कॉलोनी के सरकारी स्कूल के परीक्षा केंद्रों पर चक्कर काट रहे थे। रोल नंबर के लिए उन्हें इन स्टडी सेंटरों से असाइनमेंट और परीक्षा फार्म पर स्टडी सेंटर के संयोजकों के हस्ताक्षर कराने थे। 
छात्र रोहित, अंकुश, पवन व सुरेश का कहना है कि उन्हें ओपन बोर्ड की परीक्षा देनी है, लेकिन उनके प्रवेश पत्र अभी तक नहीं मिल पाए हैं। इसके लिए चक्कर काट रहे हैं, समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। 
परीक्षा नहीं दे सकेंगे सैकड़ों बच्चे : लाठर
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के हरियाणा ओपन बोर्ड के स्टडी सेंटर के संयोजक आजाद सिंह लाठर के मुताबिक सैकडों बच्चे सोमवार को भी मंगलवार से शुरू हो रही हरियाणा ओपन स्कूल बोर्ड की परीक्षा के लिए अपने रोल नंबर लेने को चक्कर काट रहे थे। अवकाश के बावजूद उन्होंने ऐसे बच्चों की असाइनमेंट पर हस्ताक्षर किए और उनके परीक्षा फार्म पर भी हस्ताक्षर किए। जिस तरह का माहौल सोमवार को इन बच्चों के मामले में बना हुआ था, उसे देखते हुए काफी बच्चों के मंगलवार को यह परीक्षा देने से वंचित रहने के आसार साफ नजर आ रहे हैं। मंगलवार को शुरू होने वाली हरियाणा ओपन बोर्ड की परीक्षाओं में प्रात: कालीन सत्र में दसवीं और सायंकालीन सत्र में 12वीं कक्षा की परीक्षाएं होंगी। इन परीक्षाओं के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं में नकल या दूसरी किसी अनियमितता के मामले में बेहद कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।                                                               dbjnd

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.